एडवांस्ड सर्च

इससे पहले कि हम नए साल 2020 का स्वागत करें. आइए आपको बताते हैं कि जाते-जाते साल 2019 कौन-कौन से ज़ख्म दे गया. पेश हैं साल 2019 को वो बड़ी वारदात जो देश और दुनिया में सुर्खियां बन गईं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन से मुलाकात की. इसके बाद किम जोंग उन के साथ डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया की सरजमीं पर कदम रखा. इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ऐसे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बन गए जिन्होंने उत्तर कोरिया की धरती पर कदम रखा.
    इस्लामिक स्टेट ने नया ऑडियो जारी कर अपने सरगना अबु बक्र अल-बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की है. साथ ही अपने नए सरगना का ऐलान किया है.
    अमेरिका ने ISIS चीफ अबू बकर अल बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयरस्ट्राइक में मार गिराया है. इसकी पुष्टि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को की. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि बगदादी के नंबर एक उत्तराधिकारी को भी ढेर कर दिया गया.
    अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद से अबू बकर अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी नेता था. उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिका के रात भर (शनिवार) चले स्पेशल ऑपरेशन में उसकी मौत हो गई.
    अबु बकर अल-बगदादी शनिवार रात मारा गया. बगदादी के खात्मे में अमेरिकी कमांडोज की भूमिका अहम तो रही, लेकिन प्रशिक्षित कुत्ते भी कम नहीं रहे और उन्होंने खूंखार आतंकी को उसके अंतिम समय में खूब छकाया.
    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी किए जाने के बाद पहली बार कोई विदेशी प्रतिनिधिमंडल घाटी का दौरा कर रहा है. मंगलवार को यूरोपियन यूनियन (EU) के कुल 27 सांसद श्रीनगर और घाटी के अन्य हिस्सों का दौरा करेगा.
    बगदादी की मौत के दूसरे दिन अमेरिका ने अबू बकर अल बगदादी के संभावित उत्तराधिकारी को भी एयरस्ट्राइक में मार गिराया है.
    अमेरिकी सेना के अधिकारी ने कहा कि CIA ने ISIS प्रमुख का पता लगाने में सहायता की. वहीं, कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि मोस्ट वांटेड आतंकवादी अबू बकर अल-बगदादी सीरिया में अमेरिकी सैनिकों द्वारा की गई विशेष कार्रवाई में मारा गया है.
    श्रीलंका का इस्लामवादियों से अब तक झीना-सा रिश्ता रहा है. 28 अप्रैल को एनआइए ने कासरगोड के अलावा पलक्कड जिले के मुतलमाडा इलाकों में छापेमारी की और 29-वर्षीय रियास अबू बकर उर्फ अबू दुजाना को राज्य में आत्मघाती हमला करने की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay