एडवांस्ड सर्च

डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की खबर को पाकिस्तानी मीडिया ने कवर तो किया लेकिन वहां के ज्यादातर अखबारों ने आतंकवाद पर ट्रंप के बयान को गायब कर दिया. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि अमेरिका पाकिस्तान के साथ मिलकर उसकी जमीन से आतंकवाद फैलाने वाले ग्रुप का खात्मा करेगा. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पाकिस्तान के ज्यादातर अखबारों ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र ही नहीं किया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    कश्मीर घाटी में आज करीब 3 महीने बाद स्कूल खुलेंगे. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां के हालात को देखते हुए स्कूल बंद कर दिए गए थे. हालांकि बीच-बीच में स्कूल खुले थे लेकिन अभिभावक सुरक्षा के मद्देनजर बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे थे. इसतरह से करीब सात महीने बाद सुचारू रूप से स्कूलों में पढ़ाई शुरू होने की उम्मीद है.
    राष्ट्रपति ट्रंप (73) और प्रधानमंत्री मोदी (69) की लोकप्रियता उनकी रैलियों या जनसभाओं में देखी जा सकती है. अपार भीड़ को संबोधित करते हुए दोनों नेता अपने प्रशंसकों को काफी आकर्षित करते हैं. दोनों नेताओं के चेहरे और उनके राजनीतिक अभियानों के साथ एक अलग प्रकार का व्यक्तित्व उभरा है जिसके पीछे लोगों का बड़ा जनसमूह स्वतः खिंचा चला आता है.
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को एक इंटरव्यू में कहा कि मुसलमान जिगर का टुकड़ा है. मोदी सरकार ने शुरुआत से ही मुस्लिम नागरिकों के अंदर से डर हटाने और आत्मविश्वास भरने की कोशिश की है. कुछ ताकतें अल्पसंख्यकों को गुमराह करने की कोशिश में जुटी हैं.
    हिरासत में होने के बावजूद जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का लोकसभा से संपर्क लगातार बना हुआ है. गिरफ्तारी के बाद वो तीन बार लोकसभा को छुट्टी के लिए अर्जी दे चुके हैं.
    भारत ने ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा था कि किसी का वीज़ा रद्द करना सरकार के हाथ में है और डेबी अब्राहम भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रह चुकी हैं.
    भारत की आलोचना करने वाली ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम को बीते दिनों दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया गया था. अब ब्रिटिश सांसद पाकिस्तान के दौरे पर हैं.
    कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल उत्पल कौल के मुताबिक गृह मंत्री ने सभी कश्मीरी पंडितों को भरोसा दिया है कि पुराने अपवित्र किए गए या तोड़े गए मंदिरों को फिर से बनाया जाएगा. इसके साथ ही सरकारी नौकरी में इस समुदाय के लोगों की आयुसीमा भी बढ़ाई जाएगी.
    जम्मू-कश्मीर के मसले पर मोदी सरकार की आलोचना करने वालीं ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम लगातार निशाना साध रही हैं. ब्रिटिश सांसद को दिल्ली एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया गया था.
    संसद से जम्मू कश्मीर पुनर्गठन एक्ट पास होने के पहले जम्मू-कश्मीर में 87 सीटें थी. इनमें लद्दाख की 4 सीटें शामिल हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दो अलग केंद्रशासित राज्य बन गए हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay