एडवांस्ड सर्च

आतंकवाद के खिलाफ ट्रंप प्रशासन इस्लामाबाद पर लगातार दबाव बनाता रहा है. अमेरिका चाहता है कि पाक अपनी धरती से संचालित होने वाले आतंकी समूहों को खत्म करने के लिए विश्वसनीय कदम उठाए, एक शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने आतंकवाद के खिलाफ उठाए कदमों के बारे में कहा कि आतंकी हाफिज सईद की सजा महत्वपूर्ण है लेकिन यह अपरिवर्तनीय नहीं है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मेरे बयान पर राजनीति कर रही है. हालांकि पृथ्वीराज चव्हाण ने ये भी माना कि उन्हें दूसरे शब्दों में कहना चाहिए था. साथ ही उन्होंने कहा कि ये निजी राय है, पार्टी की नहीं.
    यूपी में महानिदेशक, जेल के पद पर तैनात आनंद कुमार ने जेलों के बंदियों से रिकार्ड संख्या में मास्क और पीपीइ किट बनवाकर एक मिसाल कायम की.
    आज पोखरण में हुए परमाणु परीक्षण को 22 साल पूरे हो गए हैं. जानिए इसके सफल परीक्षण के बाद भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने क्या कहा था.
    दीपिका चिखलिया ने सोशल मीडिया पर एक पुरानी फोटो शेयर की है. फोटो में रामानंद सागर संग अरुण गोवि‍ल और दीपिका चिखलिया नजर आ रही हैं. दीपिका चिखलिया ने लोगों को बताया है कि रामायण की शूटिंग के वक्त कैमरे के पीछे क्या-क्या होता था.
    अब दीपिका चिखलिया ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के साथ अपनी पुरानी तस्वीर शेयर की है. वे पुरानी तस्वीरों के जरिए यादें ताजा कर रही हैं. पूर्व प्रधानमंत्री के साथ उनकी ये फोटो खूब पसंद की जा रही है.
    पहला कार्टून छपने के डेढ़ साल बाद खान अब्दुल ग़फ़्फ़ार खान/सीमांत गांधी भारत आये. सभी राजनेता ने उनका स्वागत किया. हरीश चंद्र शुक्ला ने पेंसिल उठाई और कार्टून बनाया जिसमें सीमांत गांधी की बड़ी छवि बनाते हुए उनका स्वागत करते नेताओं को बहुत छोटा छोटा दिखाया गया था. यह कार्टून दैनिक जागरण के संपादक नरेंद्र मोहन जी को दे आये. कार्टून ग़ज़ब था और संपादक पारखी. नरेंद्र मोहन जी ने इस कार्टून को सात जुलाई 1867 को पहले पन्ने पर प्रकाशित किया.
    रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा कि डॉक्टर अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. लिहाजा सैलरी काटने की बजाय डॉक्टरों को रिस्क अलाउंस दिया जाना चाहिए, क्योंकि डॉक्टर सबसे आगे खड़े होकर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.
    देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. बीते दिनों राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद अचानक कोरोना के मामलों का आंकड़ा बढ़ गया है. इस बीच आम लोगों से लेकर पुलिसकर्मियों तक में एक डर का माहौल है.
    80 के दशक में आज ही के दिन यानी 6 अप्रैल 1980 को बीजेपी का गठन हुआ था. इन 40 सालों के सफर में बीजेपी नेताओं ने हिम्मत नहीं हारी. अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण अडवाणी से होते हुए आज पार्टी नरेंद्र मोदी की अगुवाई तक पहुंच गई है और मौजूदा समय में पार्टी की कमान जेपी नड्डा के हाथों में है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay