एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र बोर्ड में दर्जी के बेटे का कमाल, 10वीं में आए 93.2% मार्क्स

महाराष्ट्र बोर्ड ने कल कक्षा 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया था. मिलिए उन स्टूडेंट्स से जिन्होंने बिना ट्यूशन के हासिल किए 90% से अधिक मार्क्स...

Advertisement
aajtak.in [Edited by: प्रियंका शर्मा ]नई दिल्ली, 09 June 2019
महाराष्ट्र बोर्ड में दर्जी के बेटे का कमाल, 10वीं में आए 93.2% मार्क्स प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड (MSBSHSE) ने सीनियर सेकेंडरी सर्टिफिकेट (SSC) कक्षा 10वीं के परिणाम कल घोषित किए जिसमें 77.10% स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की. वहीं महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा में पास करने वाले ऐसे कई स्टूडेंट्स हैं जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन के चलते अच्छे अंक से कक्षा पास की है.

उनमें से एक हैं मुलुंड के राज महिंद्रा जायसवाल जिन्होंने परीक्षा में 93.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. वह गुरु गोविंद नगर हिंदी मीडियम स्कूल के स्टूडेंट हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार वह आगे चार्टर्ड अकाउंटेंट में करियर बनाना चाहते हैं.

उन्होंने बताया परीक्षा के लिए काफी मेहनत की. “मैंने फैसला किया था कि मुझे अच्छे अंक चाहिए थे और मैंने कड़ी मेहनत से पढ़ाई की. मैंने कोई ट्यूशन नहीं लिया. मैं सेल्फ स्टडी करता और कोई भी डाउट होता तो वह टीचर से पूछता. बता दें, राज केमाता-पिता एक कपड़ा कारखाने में एक दर्जी के रूप में काम करते हैं.  राज पढ़ाई के साथ- साथ खेल भी बेहतरीन हैं.

राज के पिता ने बताया कि हमें उसे पढ़ाई के लिए बोलने की जरूरत नहीं थी, वह हमेशा से अपनी पढ़ाई को लेकर सीरियस हैं.  पढ़ाई के साथ- साथ राज की अपनी दो बहनें और एक भाई की जिम्मेदारी बखूबी लेते हैं. वहीं दूसरी ओर पोडर स्कूल के स्टूडेंट रेयान शेख को एक अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा.

रेयान की मां को पता चला कि उसका बेटा केवल दो साल पहले  डिस्लेक्सिया और डिस्ग्राफिया से पीड़ित था.  काफी दिक्कतों के बावजूद रेयान ने कक्षा 10वीं की परीक्षा में  84.6 अंक हासिल किए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay