एडवांस्ड सर्च

दिल्ली के स्टूडेंट ने खींची हुमायूं टॉम्ब की फोटो, UNESCO में हुई सेलेक्ट

दिल्ली के जामिया के स्टूडेंट ने खींची हुमायूं के मकबरे की अनोखी फोटो.. अब इंटरनेशनल फोटो प्रतियोगिता के लिए चुनी गई...

Advertisement
aajtak.in
मानसी मिश्रा/ प्रियंका शर्मा नई दिल्ली, 13 June 2019
दिल्ली के स्टूडेंट ने खींची हुमायूं टॉम्ब की फोटो, UNESCO में हुई सेलेक्ट मोहसिन द्वारा ली गई रिफलेक्शन की फोटो

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रहे स्टूडेंट मोहसिन जावेद एक शौकिया फोटोग्राफर हैं. उन्होंने अपने कैमरे से विश्व धरोहर हुमायूं के मकबरे की फोटो ली थी.  जिसके बाद उनकी खींची गई फोटो यूनेस्को के सिल्क रोड प्रोजेक्ट की तरफ से आयोजित ‘यूथ आई आन द सिल्क रोड्स' की इंटरनेशनल फोटो प्रतियोगिता के लिए चुनी गई. आइए जानते हैं क्या खास बात है इस फोटो में...

आपको बता दें, इस प्रतियोगिता में दुनिया भर से भेजी गई 6625 फोटो में से मोहसिन जावेद की फोटो को चुना गया है. कमेटी इस तस्वीर के अनोखेपन से प्रभावित हुई.

मोहसिन ने  aajtak.in से खास बातचीत के दौरान बताया कि मैं भी आम बच्चों की तरह इंजीनियर बनने का सपना देखता था. धीरे- धीरे मुझे मालूम चला कि फोटोग्राफी मेरा शौक ही नहीं पैशन है.

अब मैं इसी फील्ड में करियर बनाना चाहता हूं. 18 साल के मोहसिन में 8वीं क्लास से ही फोटोग्राफी का शौक परवान चढ़ा और 10वीं क्लास के आते आते फोटोग्राफी के शौक ने जुनून की शक्ल ले ली.

उनकी खींची तस्वीरों को कई जानी मानी नेशनल और इंटरनेशनल एजेंसियां प्रकाशित करने लगीं, जिनमें गेटी इमेजेस, जर्मनी के पब्लिक इंटरनेशनल ब्रोडकास्टर की वेब्साइट और भारत की कई पत्रिकाएं शामिल हैं.

  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay