एडवांस्ड सर्च

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन ने अमेरिका में जीता पीपल्स च्वॉइस अवार्ड

भारतीय सैंड आर्टिस्ट और पद्म पुरस्कार से सम्मानित सुदर्शन पटनायक को अमेरिका में 'सैंड स्कल्पटिंग फेस्टिवल में 'पीपल्स च्वॉइस अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया है.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 29 July 2019
सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन ने अमेरिका में जीता पीपल्स च्वॉइस अवार्ड सुदर्शन पटनायक

ओडिशा के मशहूर  सैंड आर्टिस्ट  सुदर्शन पटनायक ने अमेरिका के बोस्टन शहर में आयोजित इंटरनेशनल सैंड स्कल्पटिंग चैंपियनशिप 2019 (अंर्तराष्ट्रीय रेत मूर्तिकला चैंपियनशिप) में पीपल्स च्वॉइस अवार्ड जीत लिया है.

सुदर्शन ने 'सेव द ओशियन' इस संदेश के साथ प्लास्टिक प्रदूषण पर एक रेत कला को उकेरा और इसी की वजह से उन्हें यह उपलब्धि हासिल हुई.

इस महोत्सव की शुरुआत 26 जुलाई को हुई और इसका समापन 28 जुलाई को हुआ. भारत सहित दुनियाभर से 15 मूर्तिकारों ने इस समारोह में भाग लिया था. उत्सव में बेल्जियम ने स्कल्पचर्स च्वॉइस और कनाडा ने ज्यूरीज च्वॉइस अवार्ड अपने नाम किया.

सुदर्शन ने अपनी इस उपलब्धि पर ट्विट करते हुए कहा, "Save our Ocean" संदेश के साथ 'स्टॉप प्लास्टिक पॉल्यूशन' पर एक रेत कलाकृति बनाई. कई सारे लोगों ने मेरी इस रेत कला के लिए वोट किया जिसे देखकर काफी खुशी हुई." सुदर्शन सामाजिक जागरूकता को लेकर अपने रेत कला के लिए जाने जाते हैं.

उन्होंने दुनियाभर में 60 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय रेत मूर्तिकला चैंपियनशिप में भाग लिया और देश के लिए कई खिताब भी जीते. बता दें, इससे पहले सुदर्शन पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay