एडवांस्ड सर्च

CA फाइनल रिजल्ट: जयपुर के अतुल बने टॉपर, देखें- टॉपर्स लिस्ट

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाइनल, फाउंडेशन परीक्षा और सीपीटी के नतीजे जारी कर दिए हैं. संस्थान ने मई-जून 2018 में आयोजित हुए परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित किए हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 23 July 2018
CA फाइनल रिजल्ट: जयपुर के अतुल बने टॉपर, देखें- टॉपर्स लिस्ट फोटो साभार- Facebook

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाइनल, फाउंडेशन परीक्षा और सीपीटी के नतीजे जारी कर दिए हैं. संस्थान ने मई-जून 2018 में आयोजित हुए परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित किए हैं. परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. साथ ही एसएमएस के जरिए भी नतीजे देख सकते हैं.  

संस्थान ने परीक्षा के नतीजों के साथ ही सीए फाइनल परीक्षा में टॉप करने वाले उम्मीदवारों की सूची भी जारी की है. स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट एसएमएस के जरिए भी देख सकते हैं. सीए फाइनल परीक्षा में राजस्थान के जयपुर के रहने वाले अतुल अग्रवाल ने पहला स्थान हासिल किया है. अतुल ने परीक्षा में 618 अंक यानी 77.25 फीसदी अंक हासिल कर पहले स्थान पर कब्जा किया है.

ICAI CA फाइनल और CPT के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

दूसरे स्थान पर अहमदाबाद के अगम संदीपभाई दलाल हैं, जिन्होंने 800 में से 615 अंक यानी 76.88 फीसदी अंक हासिल किए हैं. जबकि तीसरे स्थान पर सूरत के अनुराग ने कब्जा किया है और उन्हें परीक्षा में 800 में से 597 अंक मिले हैं.

बता दें कि इस साल फाइनल परीक्षा में उन 121850 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था, जिन्होंने पुराने कोर्स से तैयारी की थी, जबकि 5406 उम्मीदवारों ने नए कोर्स के अनुसार परीक्षा में हिस्सा लिया था. जिसके लिए अलग-अलग परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था की गई थी.

24 वर्षीय CA बनेंगे जैन भिक्षु, 100 करोड़ का बिजनेस छोड़ लेंगे दीक्षा

अपना रिजल्ट देखने के लिए ये स्टेप्स फॉलो करें...

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जाएं.

- उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें.

- उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें और अपना रिजल्ट चेक कर लें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay