एडवांस्ड सर्च

पढ़ाई में भी अव्‍वल हैं दंगल गर्ल जायरा वसीम

दंगल गर्ल जायरा वसीम ने जितना शानदार अभिनय फिल्‍म 'दंगल' में किया है उतना ही अव्‍वल वे पढ़ाई में भी हैं. जानिए उनके बारे में...

Advertisement
aajtak.in
मेधा चावला नई दिल्‍ली, 11 February 2017
पढ़ाई में भी अव्‍वल हैं दंगल गर्ल जायरा वसीम जायरा वसीम

दंगल गर्ल जायरा वसीम ने साबित कर दिया है कि अभिनय और पढ़ाई साथ-साथ मुमकिन है. कश्‍मीर में पली-बढ़ीं जायरा ने 10वीं बोर्ड में 92 फीसदी अंक हासिल किए हैं.

दंगल गर्ल के बचाव में आमिर की अपील- वह सिर्फ 16 की है, उसे अकेला छोड़ दें

बचपन से रहीं हर काम में आगे
'दंगल' में जायरा को देखकर शायद ही कोई कह सके कि वे प्रोफेशनल आर्टिस्‍ट नहीं रही हैं. उन्‍होंने गीता फोगाट के बचपन के किरदार में जान डाली दी है. शायद आपको जानकर हैरानी हो कि गीता का पढ़ाई में भी कोई सानी नहीं है. उन्‍होंने कश्‍मीर में चल रही हिंसा के बावजूद पढ़ाई जारी रखी. फिल्‍म की शूटिंग के दौरान भी वे बोर्ड एग्‍जाम्‍स की तैयारी करती थीं. उनके करीबी बताते हैं कि वे बचपन से ही हर काम में अव्‍वल रही हैं. जायरा सेंट पॉल्‍स इंटरनेशनल अकेडमी की छात्रा हैं.

दंगल गर्ल जायरा का पोस्ट वायरल, महबूबा मुफ्ती से मिलने पर मांगी माफी

इनसे मिला जायरा को सपोर्ट
काफी कम लोगों को पता है कि जायरा ने फिल्‍म 'दंगल' से पहले दो विज्ञापनों में भी काम किया है. उन्‍हें इतनी आसानी से आमिर खान की फिल्‍म में रोल नहीं मिला. इस किरदार के लिए हजारों लड़कियों का ऑडिशन हुआ था. जब जायरा को यह रोल ऑफर किया गया तो उनके लिए बड़ी चुनौती थी अपने माता-पिता को मनाना. तब उनके स्‍कूल के प्रिंसिपल ने उनका साथ दिया और उनके माता-पिता को समझाया.

अनुपम खेर ने किया जायरा को सपोर्ट, बताया रोल मॉडल

क्‍या करेंगी आगे
जायरा ने एक इंटरव्‍यू में कहा है कि वे आगे की पढ़ाई करेंगी. अगर उन्‍हें कोई और रोल आॅफर होता है तो वे उसे तभी करेंगी अगर वो उनकी पढ़ाई में बाधा ना बने.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay