एडवांस्ड सर्च

ग्लोबल टीचर प्राइज की दौड़ में दिल्ली की टीचर, मिलेंगे 7 करोड़!

ग्लोबल टीचर प्राइज अवॉर्ड के टॉप 50 फाइनलिस्ट में दिल्ली की आरती कानूनगो का नाम भी शामिल है. दिल्ली की रहने वाली आरती कानूनगो शकरपुर के गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेंकेंडरी स्कूल में अंग्रेजी पढ़ाती हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]नई दिल्ली, 26 December 2018
ग्लोबल टीचर प्राइज की दौड़ में दिल्ली की टीचर, मिलेंगे 7 करोड़! आरती कानूनगो (फोटो-Twitter)

ग्लोबल टीचर प्राइज की दौड़ में दिल्ली के सरकारी स्कूल की एक टीचर भी हैं. अगर वो ये अवॉर्ड जीत जाती हैं तो वो 10 लाख डॉलर यानी करीब 7 करोड़ रुपये के इस अवॉर्ड में भागीदार बन सकती हैं. दिल्ली की रहने वाली आरती कानूनगो शकरपुर के गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेंकेंडरी स्कूल में अंग्रेजी पढ़ाती हैं. आरती कानूनगो का नाम अभी टॉप-50 फाइनलिस्ट में से है.

आरती के टॉप-50 में पहुंचने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी है. केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, '179 देशों में ग्लोबल टीचर प्राइज के टॉप-50 फाइनलिस्ट में पहुंचने पर आरती कानूनगो को बधाई. आपने दिल्ली के एजुकेशन सिस्टम को ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर जगह दिलाई है.'

ग्लोबल टीचर प्राइज के लिए चुने गए भारत के ये 2 टीचर्स

वहीं आरती कानूनगो ने भी केजरीवाल का धन्यवाद किया है. साथ ही ट्वीट पर लिखा है, 'अरविंद केजरीवाल सर शुक्रिया. मैं आपके समर्थन ओर मोनिवेशन की आभारी हूं. अभी एक लंबा रास्ता तय करना बाकी है और मैं एजुकेशन सिस्टम को बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत करती रहूंगी.

Time Magazine Top 25 Influential List: युवा लिस्ट में 3 'भारतीय'

बता दें कि दिल्ली सरकार ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ शिक्षिका के अवॉर्ड से सम्मानित किया था. वहीं आरती के साथ गुजरात के लावाड प्राइमरी स्कूल की जीवन कौशल शिक्षक स्वरुप रावल को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुना गया. इस पुरस्कार की घोषणा मार्च में दुबई में ग्लोबल एजुकेशन एंड स्किल्स फोरम में की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay