एडवांस्ड सर्च

CAT 2019: गुजरात के 60 कैंडिडेंट ने हासिल किए 99 पर्सेंटाइल

गुजरात के सभी 60 कैंडिडेंट ने हासिल किए 99 पर्सेंटाइल, जानें- कितने उम्मीदवारों ने दी थी परीक्षा. 

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 05 January 2020
CAT 2019: गुजरात के 60 कैंडिडेंट ने हासिल किए 99 पर्सेंटाइल प्रतीकात्मक फोटो

  • CAT में 60 कैंडिडेंट ने हासिल किए 99 पर्सेंटाइल
  • गुजरात से हैं सभी 60 कैंडिडेंट

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) कोझीकोड ने 4 जनवरी को कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) का परिणाम घोषित कर दिए हैं. परीक्षा में जहां 10 इंजीनियर ने परीक्षा में 100 पर्सेंटाइल किया है. वहीं दो IIT के दोस्तों ने परीक्षा पास कर दोस्ती की मिसाल दी है.  जहां एक ओर से सभी कैंडिडेंट्स 100 पर्सेंटाइल हासिल कर अपने पास होने का जश्न मना रहे हैं वहीं 99 पर्सेंटाइल हासिल करने वाले कैंडिडेंट्स भी काफी खुश हैं.

आपको बता दें, गुजरात के लगभग 60 छात्रों ने कॉमन एडमिशन टेस्ट (2019) में 99 पर्सेंटाइल प्राप्त किए हैं. जिसमें से 40 कैंडिडेंट  Ahmedab-ad, 6 गांधीनगर, 3 राजकोट, 5 सूरत और 6 वडोदरा.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार  Endeavor Careers की जनरल मैनेजर के अनुसार इस साल कैट परीक्षा का परिणाम अच्छा रहा है. उन्होंने कहा "हमने पिछले वर्षों की तुलना में परिणामों में बहुत प्रगति देखी है."

अहमदाबाद विश्वविद्यालय से कॉमर्स के थर्ड ईयर के के छात्र अभिषेक मावंडिया ने कहा, “मैं टॉप तीन आईआईएम में प्रवेश पाने की कोशिश कर रहा हूं. मैं कॉर्पोरेट सेक्टर में जाना पसंद करूंगा.

कैट परीक्षा की तैयारी के लिए मैं दिन में  प्रतिदिन तीन घंटे से ज्यादा समय पढ़ता था. मेरा रिजल्ट आने के बाद मेरे माता- पिता हैरान नहीं थे बल्कि बहुत खुश थे, क्योंकि वे जानते थे कि मैंने कड़ी मेहनत की है. मेरा चचेरा भाई जोआईआईएम- अहमदाबाद से ग्रेजुएट हैं जो मेरे लिए रोल मॉडल है.

बता दें, कैट परीक्षा के लिए कुल 2,44,169 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जो पिछले साल की तुलना में 3,000 अधिक है. 2018 में 2,09,405 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए, जिनमें से 73,326 महिलाएं थीं. 99 प्रतिशत से अधिक स्कोर करने वाले छात्र मुख्य रूप से इंजीनियरिंग स्ट्रीम और कॉमर्स से हैं.

परीक्षा में इसमें वर्बल एबिलिटी, रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन, डाटा इंटरप्रिटेशन और लॉजिकल रीजनिंग, क्वांटिटेटिव एबिलिटी से प्रश्न पूछे गए थे. स्टूडेंट्स को प्रत्येक सेक्शन को हल करने के लिए 60 मिनट मिले थे. कैट नोटिफिकेशन के मुताबिक ये रिजल्ट जनवरी के दूसरे सप्ताह आना था जो कि काफी पहले आ गया है.

CAT 2019 result: इन 4 स्टेप में चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1: CAT 2019 की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं.

स्टेप 2: Scorecard for CAT 2019 लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: यहां आपसे यूजर आईडी और पासवर्ड मांगा जाएगा.

स्टेप 4: मांगी गई जानकारी डालने पर रिजल्ट खुल जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay