एडवांस्ड सर्च

BPSC: दूसरी नौकरी करते हुए दी थी परीक्षा, टॉप-50 में नाम शामिल

बिहार लोक सेवा आयोग 62वीं फाइनल परीक्षा के नतीजों में सीवान जिले के कुमार अभिषेक ने भी नौकरी में रहते हुए बीपीएससी की परीक्षा पास की है. उन्हें टॉप-50 में स्थान हासिल किया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित पारीक]पटना, 04 February 2019
BPSC: दूसरी नौकरी करते हुए दी थी परीक्षा, टॉप-50 में नाम शामिल अभिषेक कुमार

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 60वीं से 62वीं के फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिए. इस परीक्षा के टॉपर सुशांत कुमार चंचल हैं. दिलचस्‍प बात ये है कि सुशांत कुमार ने नौकरी में रहते हुए यह मुकाम हासिल किया है. सुशांत की तरह सीवान जिले के कुमार अभिषेक ने भी नौकरी में रहते हुए बीपीएससी की परीक्षा पास की है. उन्‍हें 44वां स्थान हासिल हुआ है.

दिलचस्‍प बात ये है कि उनकी पत्‍नी अक्षिता भी बैंकिंग सेवा में हैं. सीवान के संथी गांव के रहने वाले अभिषेक वर्तमान में पंजाब नेशनल बैंक में बतौर मैनेजर कार्यरत हैं. अभिषेक ने 10वीं की पढ़ाई सीवान के डीएवी पब्लिक स्कूल से की है. 10वीं में उन्हें 92 फीसदी अंक आए थे जबकि बीटेक की पढ़ाई मुजफ्फरपुर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग कॉलेज से की है.

अभिषेक के परिवार में हर कोई किसी न किसी प्रोफेशन से जुड़ा रहा है.उनके पिता ललन सिंह सीवान के चर्चित वकील हैं. वहीं उनकी मां कुंती देवी रिटायर्ड टीचर हैं.अभिषेक की पत्नी अक्षिता भी बैंकिंग सेवा में हैं. अभिषेक की बहनें सरकारी स्कूल की शिक्षिका हैं. जबकि भाई निजी कंपनी में वाइस प्रेसिडेंट है.

ये है टॉप 3 की लिस्‍ट  

इस परीक्षा के टॉपर सुशांत चंचल रहे. उन्‍हें 727 अंक हासिल हुए जबकि दूसरे स्थान पर अमीर अहमद रहे. अमीर को 714 अंक मिले हैं. तीसरे स्थान प्राप्त करने वाली श्रेया कश्यप ने 710 अंक प्राप्त किए हैं. अहम बात ये है कि प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी आर्ट विषय से हैं. जानकारी के मुताबिक सुशांत ने इकोनॉमिक्स, अमीर ने सोशियोलॉजी और श्रेया ने दर्शनशास्त्र को मुख्य विषय बनाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay