एडवांस्ड सर्च

ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बरेली की छात्रा ने दी यूपी बोर्ड की परीक्षा, मिला फर्स्ट डिवीजन

ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बरेली की साफिया ने लिखी थी यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा. हर कोई कर रहा है उनकी हिम्मत की तारीफ.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 29 June 2020
ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ बरेली की छात्रा ने दी यूपी बोर्ड की परीक्षा, मिला फर्स्ट डिवीजन प्रतीकात्मक फोटो

चुनौतियां कभी आपकी हिम्मत से बड़ी नही हो सकती. ये साबित किया है बरेली की सफिया ने. जिन्होंने यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा में प्रथम श्रेणी लाकर अपने परिवार का नाम रोशन किया है. बता दें, साफिया ने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ अपनी परीक्षा दी थी. उनकी हिम्मत की हर कोई तारीफ कर रहा है. जिन्होंने अपनी बीमारी को हरा कर सफलता का अनोखा मुकाम हासिल किया है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

बरेली के कोहाड़ापीर के सराफत मियां की दरगाह के पास रहने वाली सफिया 5 सालों से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही है और पिछले दो साल से बगैर ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद से वो दो पल भी नही रह सकती है, लेकिन उसकी पढ़ाई की लगन को देखते हुए ,उसके परिवार ने जीजीआईसी में हाईस्कूल में प्राइवेट परीक्षा दिलवाने का निर्णय किया. ऑक्सीजन सिलेंडर को साथ मे लेकर सफिया ने सभी पेपर दिए वह प्राइवेट परीक्षा में 70 प्रतिशत अंक से सफल हुई है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

अपनी इस सफलता के लिए वह अपने परिवार को इसका श्रेय देती है. उन्होंने बताया, कभी- कभी उसको पढ़ाई करने में बहुत दिक्कत होती थी लेकिन हार नहीं मानी. सफिया के मामा के मुताबिक पेपर के टाइम उसने पढ़ाई में दिन-रात एक कर दिया था और रिजल्ट आने से पहले तो इतना डर गई थी कि आंखों में आंसू भी आ गए थे.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

आज सफिया के घर पर लोगों की बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है, हर कोई सफिया की इस सफलता के लिए उसके जज्बे की तारीफ कर रहा है सफिया अपनी पढ़ाई को आगे भी जारी रखना चाहती है. बता दें, यूपी बोर्ड ने कक्षा 10वीं-12वीं की परीक्षा के रिजल्ट 27 जून को घोषित किए थे. जिसमें 10वीं में 83.31% और 12वीं में 74.63% छात्र पास हुए हैं. लड़कियों ने एक बार फिर बाजी मारी है. दोनों ही बोर्ड परीक्षाओं में लड़कियों का पासिंग परसेंटेज लड़कों से ज्यादा रहा है.

10वीं कक्षा में रिया जैन ने टॉप किया है जबकि 12वीं में अनुराग मलिक पूरे प्रदेश में अव्वल रहे हैं. अनुराग को 97% और रिया जैन को 96.67% नंबर मिले हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay