एडवांस्ड सर्च

थाईलैंड के 5 रोमांटिक शहर, पार्टनर को बजट में कराएं जन्नत की सैर

थाईलैंड के कई शहर अपने रोमांटिक मिजाज के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. दूर-दराज से आने वाले पर्यटकों की भीड़ यहां हर सीजन में लगी रहती है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 03 November 2019
थाईलैंड के 5 रोमांटिक शहर, पार्टनर को बजट में कराएं जन्नत की सैर प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान-भारत शिखर सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने शनिवार को थाईलैंड पहुंचे. यहां पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. थाईलैंड में 'स्वास्दी मोदी' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, 'प्राचीन सुवर्णभूमि, थाइलैंड में आप सभी के बीच रहकर लगता ही नहीं कि मैं कहीं विदेश में हूं.'

बता दें कि थाईलैंड के कई शहर अपने रोमांटिक मिजाज के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. दूर-दराज से आने वाले पर्यटकों की भीड़ यहां हर सीजन में लगी रहती है. थाईलैंड के 5 रोमांटिक शहरों की सैर आप बजट में कर सकते हैं.

फुकेत

फुकेत थाईलैंड का सबसे रोमांटिक हनीमून स्पॉट है. यहां आप समुद्री तटों पर अपने पार्टनर के साथ हसीन पल बिता सकते हैं. खासतौर पर कपल्स को हनीमून के लिए ये जगह काफी पसंद आती है. आप यहां अपने पार्टनर के साथ स्कूबा डाइविंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं.

क्राबी

शादी के बाद हनीमून पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो थाईलैंड का शहर क्राबी सबसे बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है. प्रकृति के गोद में बसे क्राबी में आप पार्टनर के साथ यादगार पल बिता सकते हैं.

पटाया

थाईलैंड का पटाया अपने शानदार बीचेस स्पॉट के लिए काफी फेमस है. यहां के रिजॉर्ट, होटल, शॉपिंग माल्स, कैब्रे, डांस बार 24 घंटे आपके स्वागत को तैयार रहते हैं. इसके अलावा यहां कई लाजवाब टूरिस्ट स्पॉट भी हैं.

चियांग माई

प्राकृतिक सौंदर्य के लिए लोकप्रिय चियांग माई आदिवासी गांवों की सांस्कृतिक के लिए भी काफी जाना जाता है. यहां की सुंदरता और खूबसूरत वादियों को अच्छे से देखने के लिए आपको सिर्फ 2-3 दिन ही काफी हैं.

फी-फी आइलैंड

फुकेट और वेस्ट स्ट्रेट जैसे खुशनुमा इलाकों के नजदीक ही फी-फी आइलैंड है. थाईलैंड घूमने आने वाले पर्यटक इस जगह का दीदार करने जरूर जाते हैं. यहां स्पीडबोट्स के जरिए पहुंचाया जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay