एडवांस्ड सर्च

क्यों जाएं शिमला-मसूरी, जब दिल्ली में मौजूद हैं एडवेंचर के ये 5 बेस्ट प्लेस

दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले ज्यादातर लोग अक्सर फुर्सत के पल बिताने के लिए शिमला या मसूरी की तरफ रुख करते हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो व्यस्त शेड्यूल होने की वजह से दूर का ट्रिप प्लान करने से बचते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: सुमित कुमार]नई दिल्ली, 22 May 2019
क्यों जाएं शिमला-मसूरी, जब दिल्ली में मौजूद हैं एडवेंचर के ये 5 बेस्ट प्लेस क्या आप जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर में एडवेंचर के इतने विकल्प मौजूद हैं कि आपको घर से दूर जाना ही न

क्या आप जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर में एडवेंचर के इतने विकल्प मौजूद हैं कि आपको घर से दूर जाना ही नहीं पड़ेगा. इन सभी जगहों पर आप अपनी फैमिली के साथ बजट दाम में सैर कर सकते हैं.

1. एडवेंचर आईलैंड

दिल्ली में मौजूद एडवेंचर आईलैंड घूमने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां आकर आप अपने दोस्तों के साथ तमात राइड्स का मजा ले सकते हैं. यहां बोट राइड और रोलर कोस्टर समेत कई अन्य तरह के झूलों का आनंद लिया जा सकता है.

2. किडजानिया

दिल्ली से सटे नोएडा में स्थित किडजानिया भी सैर के लिए काफी अच्छा है. यहां आप अपने परिवार और बच्चों को लेकर जाएं तो बेहतर होगा. यहां राइड्स तो नहीं है, लेकिन बच्चों के एडवेंचर के लिए काफी चीजें हैं.

3. वर्ल्ड्स ऑफ वंडर

नोएडा में परिवार के साथ सैर करने की एक और लाजवाब जगह वर्ल्ड्स ऑफ वंडर है. इसमें एम्यूजमेंट और वाटर पार्क की सुविधा भी उपलब्ध है. साथ ही आप ढेर सारी राइड्स का भी मजा ले सकते हैं.

4. टाइगर बैलून सफारी

टेलीविजन पर आपने लोगों को बैलून सफारी के मजे लेते जरूर देखा होगा. अगर आप भी ऐसी ही किसी राइड की तलाश में हैं तो कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है. दिल्ली-गुड़गांव के बॉर्डर पर बैलून सफारी करने की सुविधा उपलब्ध है.

जिंगा लाला थीम पार्क

गुड़गांव स्थित जिंगा लाला थीम पार्क भी काफी लोकप्रिय है. फैमिली के साथ अच्छा टाइम स्पेंड करने के लिए यह जगह काफी सही है. पिकनिक या पार्टी करने के लिए आप यहां जा सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay