एडवांस्ड सर्च

Advertisement

लड़कों की इन खूबियों से इंप्रेस होती हैं लड़कियां

पुरुषों को लड़कियों की खूबसरती और उनका ड्रेसिंग स्टाइल सबसे ज्यादा आकर्षित करता है. लेकिन क्या आपने कभी ये जानने की कोशिश की है कि लड़कियां लड़कों की किस बात से सबसे ज्यादा इंप्रेस होती हैं? आइए जानें..
लड़कों की इन खूबियों से इंप्रेस होती हैं लड़कियां प्रतीकात्मक फोटो
aajtak.in [Edited by: नेहा फरहीन]नई दिल्ली, 08 July 2018

किसी भी रिश्ते में महिला और पुरुष दोनों को एक दूसरे की तरफ आकर्षित होना जरूरी होता है. अक्सर कहा जाता है कि पुरुषों को लड़कियों की खूबसरती और उनका ड्रेसिंग स्टाइल सबसे ज्यादा आकर्षित करता है. लेकिन क्या आपने कभी ये जानने की कोशिश की है कि लड़कियां लड़कों की किस बात से सबसे ज्यादा इंप्रेस होती हैं? आइए जानें..

ऐसे करें लड़कियों को इंप्रेस

- आप क्या करने वाले हैं या क्या करना चाहते हैं इसकी जानकारी लड़की को ना दें. बल्कि उन्हें समय-समय पर सरप्राइज देते रहें. ऐसे वो आपकी तरफ खुद को ज्यादा आकर्षित महसूस करेंगी. अपने और अपनी पार्टनर के बीच कुछ चीजों को सस्पेंस ही बना रहने दें. इससे उनके जीवन में आपकी अहमियत बनी रहेगी.

अपने पार्टनर के लिए जरूर करें ये 3 काम

- लड़कियों को साहसी लड़के बेहद पसंद आते हैं. हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर कॉन्फिडेंट और साहसी हो. ताकि जरूरत पड़ने पर वो दुनिया से उसे प्रोटेक्ट कर सके. इसलिए अगर कभी आपको किसी बात पर डर का एहसास हो तो अपने चेहरे पर डर के भाव को न आने दें. अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें. ऐसा करने से आप लड़कियों को ज्यादा अट्रेक्टिव और कॉन्फिडेंट लगेंगे.

- साइकोलॉजी के मुताबिक, अक्सर लोग उसी चीज की ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं जो मिलना थोड़ा मुश्किल होता है. चाहे कोई शख्स हो या कोई चीज. इसलिए अगर आप भी किसी को अपनी तरफ आकर्षित करना चाहते हैं तो थोड़ा दूरी बनाकर रखें.

 जानें, पार्टनर को पहली बार 'आई लव यू' कब बोलना चाहिए?

- पहली मुलाकात में किसी को भी अपने बारे में ज्यादा जानकारी देने से बचें. अगर कुछ शेयर करना चाहते हैं तो थोड़ा बहुत ही बताएं. आप पहली ही मीटिंग में सब कुछ बता देंगे तो लड़कियों का इंटरेस्ट आपमें कम होने लगेगा.

- अक्सर लड़कियां लड़कों को जानने और समझने के लिए उनके चेहरे के भाव को पढ़ने की कोशिश करती हैं. किसी को खुद को पढ़ने न दें कि आपके मन में क्या चल रहा है या आप क्या सोच रहे हैं. अपने पार्टनर के सात एक मिस्ट्री मैन बनकर रहें. इससे वो आपकी तरफ ज्यादा आकर्षित होंगी.

- लड़कियों को मजाकिया लड़के बेहद पसंद आते हैं. अगर आप में हंसाने की काबिलियत है तो बेशक आप अपने आस-पास की महिलाओं पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो सकते हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay