एडवांस्ड सर्च

Advertisement

जानिये, औरतों को क्यों अच्छे लगते हैं घर का काम करने वाले मर्द

जानिये, औरतों को क्यों अच्छे लगते हैं घर का काम करने वाले मर्द
aajtak.in [Edited By: परमीता शर्मा] 16 July 2017

क्या आप घर के काम में अपने पार्टनर की मदद करते हैं? अगर नहीं करते तो अब करना शुरू कर दें. क्योंकि एक हालिया अध्ययन की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि महिलाओं को ऐसे पुरुष खूब भाते हैं जो घर के कामकाज में मदद करते हैं. इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया है कि घर के काम में मदद न करने वाले पार्टनर के साथ महिलाओं की अक्सर अनबन हो जाया करती है और रिश्ते में दरार आ जाती है.  

ट्विटर पर छाया #OneWeddingWish, कमेंट्स पढ़कर हैरान हो जाएंगे...

स्टॉकहॉम यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं के मुताबिक घर के काम में अपने पार्टनर का साथ देना आपके रिश्ते पर अच्छा असर डालता है, जिससे रिश्ते में संतुष्टि और स्थिरता आती है. जो लोग घर के कामों में बहुत ज्यादा बिजी होते हैं वो नाखुश होते हैं और अपने पार्टनर से ब्रेकअप कर सकते हैं.

OMG...रोमांस करते हुए ये सब सोचती हैं महिलाएं...

यह दिखाता है कि अपने पार्टनर से कितना प्यार करते हैं आप

शोधकर्ताओं के अनुसार पिछले एक दशक में शादी के मायने काफी बदल गए हैं. अब परिवार में केवल आदमी कमाने नहीं जाते, बल्कि महिलाएं भी नौकरी कर रही हैं. इसके साथ ही वो घर की जिम्मेदारी भी उठा रही हैं और बच्चों को संभाल रही हैं. इतनी सारी जिम्मेदारियां उठाते हुए वो तनाव महसूस करती हैं, जिससे उनकी शादी पर खतरा बढ़ता है.

इसलिए जरूरी है कि उनका पार्टनर घर के काम में उनकी मदद करे. ऐसा कर के आप अपने पार्टनर के लिए अपना प्यार और केयर भी दिखाते हैं. जो पुरुष घर के काम से बचते हैं, उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि इसका असर उनके साथी पर पड़ रहा है.

कहीं आपका पार्टनर भी इनके जैसा तो नहीं?

अपने पार्टनर को बताएं उनके साथ की अहमियत

अगर आपका साथी आपके साथ काम में आपकी मदद नहीं करता/करती तो आप उन्हें प्यार से समझाएं कि आपको उनकी मदद की जरूरत है. एक बार काम खत्म होने के बाद उन्हें यह जरूर बताएं कि उनके साथ कि उनकी मदद से आपको क्या फायदा हुआ है.

माना जाता है कि एक रिश्ते में जब दो लोग मिलकर साथ काम करते हैं तो यह उनके मजबूत रिश्ते की पहचान है. इसके साथ ही आपके बच्चे और परिवार प्यार और केयर का महत्व समझेंगे और खुद भी यह आदत सीखेंगे. जिससे आपका परिवार और मजबूत होगा.

 

(आजतक लाइव टीवी देखने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)

टैग्स

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay