एडवांस्ड सर्च

अपने क्रश से नहीं कह पा रहे दिल की बात तो 'फेसबुक डेटिंग' करेगा आपकी मदद

'फेसबुक डेटिंग' एप अब अपने यूजर्स को रोमांटिक रिश्ते बनाने में भी मदद करने वाला है. जानते हैं कैसे.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: मंजू ममगाईं]नई दिल्ली, 02 May 2019
अपने क्रश से नहीं कह पा रहे दिल की बात तो 'फेसबुक डेटिंग' करेगा आपकी मदद प्रतीकात्मक फोटो (Pixabay Image)

'फेसबुक डेटिंग' एप अब अपने यूजर्स को उनके दोस्तों के साथ रोमांटिक रिश्ता बनाने में मदद करेगा. नए फीचर का नाम 'सीक्रेट क्रश' है, जहां यूजर्स अपने अधिकतम नौ ऐसे फेसबुक फ्रेंड्स जोड़ सकता है, जिनके साथ वह रिलेशन में आना चाहता है.

फेसबुक ने मंगलवार को कैलिफोर्निया के सान जोस में अपने वार्षिक 'एफ8' सम्मेलन में इस चीज की घोषणा करते हुए बताया, "अगर आपके क्रश को 'फेसबुक डेटिंग' में चुना गया है तो उनके पास एक नोटीफिकेशन आएगा कि कोई उन्हें पसंद करता है. इसके बाद अगर उन्होंने आपको अपनी 'सीक्रेट क्रश' सूची में जोड़ लिया तो यह 'मैच' हो जाएगा."

कंपनी ने कहा, "अगर आपका क्रश 'डेटिंग' पर नहीं हैं, तो 'सीक्रेट क्रश' सूची मत बनाइए या आप खुद को उनकी सूची में मत जोड़िए, तो कोई नहीं जानेगा कि आपने एक दोस्त का नाम जोड़ा है."

फेसबुक पर आप अपने फेसबुक इवेंट्स, ग्रुप्स, फ्रेंड्स ऑफ फ्रेंड और अन्य कम्युनिटी पर अपने लिए 'मैच' मिलने की संभावनाएं तलाशने का विकल्प चुन सकते हैं.

फिलहाल कोलंबिया, थाईलैंड, कनाडा, अर्जेटीना और मेक्सिको में उपलब्ध 'फेसबुक डेटिंग' 14 और देशों- फिलीपीन्स, वियतनाम, सिंगापुर, मलेशिया, लाओस, ब्राजील, पेरू, चिली, बोलीविया, इक्वाडोर, पराग्वे, उरुग्वे, गुयाना और सूरीनाम में भी पहुंच गया है.

फेसबुक ने कहा, "हमने लोगों को स्कूल, कार्यस्थल या शहर जैसे समान कम्युनिटी से नए लोगों से दोस्ती शुरू करने में सहायता करने के लिए 'मीट न्यू फ्रेंड्स' बनाया है."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay