एडवांस्ड सर्च

अपनी 'लव लाइफ' में प्यार बनाए रखने के लिए जरूर रखें इन बातों का ध्यान

ज्यादातर लोगों का मानना है कि रिलेशनशिप या शादी के कुछ समय बाद ही रिश्ते में प्यार की चमक फिकी पड़ने लगती है. लोग जीवन में इतने बिजी हो जाते हैं कि अपने पार्टनर के प्रति उनकी रुचि कम होने होने लगती है. जिससे दो लोगों के बीच प्यार की जगह तनाव लेने लगता है. लेकिन बता दें, छोटी-छोटी खुशियां और उन्हें इंजॉय करना रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी होता है. हम आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं जिनको ध्यान में रखने से आपके रिश्ते में हमेशा प्यार बना रहेगा.

Advertisement
aajtak.in
प्रज्ञा बाजपेयी नई दिल्ली, 20 December 2017
अपनी 'लव लाइफ' में प्यार बनाए रखने के लिए जरूर रखें इन बातों का ध्यान Representation photo

ज्यादातर लोगों का मानना है कि रिलेशनशिप या शादी के कुछ समय बाद ही रिश्ते में प्यार की चमक फीकी पड़ने लगती है. लोग जीवन में इतने बिजी हो जाते हैं कि अपने पार्टनर के प्रति उनकी रुचि कम होने होने लगती है. जिससे दो लोगों के बीच प्यार की जगह तनाव लेने लगता है. लेकिन बता दें, छोटी-छोटी खुशियां और उन्हें इंजॉय करना रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए बहुत जरूरी होता है. हम आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं जिनको ध्यान में रखने से आपके रिश्ते में हमेशा प्यार बना रहेगा.

ऐसे बनाए रखें रिश्ते में प्यार...

- पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा बातें करने से आपके बीच का संबंध और मजबूत होगा. इससे गलतफहमियां पनपने की आशंका भी कम रहेगी और आप अपने पार्टनर के साथ एक खुशहाल जीवन गुजार सकेंगे.

- आप दोनों के बीच कुछ ऐसी आदतें जरूर होंगी जो एक जैसी होंगी. उन्हें साथ बैठकर इंजॉय करने से भी रिश्ते में प्यार बढ़ता है.

- अपने पार्टनर के साथ जितना अधिक समय आप बिताएंगे, उतना ही एक-दूसरे को समझ पाएंगे. इससे आपके बीच का बंधन और मजबूत होगा.

- किसी बात पर प्यार से गले लग जाना या फिर किसी और तरीके से प्यार जताना भी खुशहाल जीवन को लंबे समय तक बरकरार रखता है.

- पार्टनर का लाड करने से भी आपसी प्यार बढ़ता है. कई बार एक-दूसरे के साथ बचकानी हरकतें करना भी अच्छा रहता है.

- कई बार ऐसा होता है कि लोग ये सोचकर प्यार का इजहार नहीं करते हैं कि सामने वाला तो सब जानता ही है. पर अगर आप दिन में दो बार भी अपने प्यार का इजहार करते हैं तो ये आपके रिश्ते को ज्यादा मजबूत बनाता है.

- जब भी मौका मिले अपने पार्टनर की तारीफ जरूर करें. ऐसा करने से पार्टनर का आपके प्रति प्यार और गहरा होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay