एडवांस्ड सर्च

लॉकडाउन में हुआ है ब्रेकअप! इन 4 तरीकों से खुद को संभालें

टूटे रिश्ते के दर्द से निकलना आसाना काम नहीं. लॉकडाउन में रहते हुए ब्रेकअप के तनाव से गुजर रहे हैं तो खुद को मजबूत बनाएं और पुराने रिश्तों से बाहर निकलने की कोशिश करें.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 05 May 2020
लॉकडाउन में हुआ है ब्रेकअप! इन 4 तरीकों से खुद को संभालें लॉकडाउन में खुद को बनाएं मजबूत

ब्रेकअप के दर्द से उभरना आसान काम नहीं है. प्यार का रिश्ता जब अचानक खत्म हो जाता है तो खुद को संभालना मुश्किल हो जाता है. खासतौर से ये उन लोगों के लिए और परेशान करने वाला है, जिनका ब्रेकअप लॉकडाउन में हुआ हो. इस समय घर में रहते हुए बार-बार पुरानी बातों पर ध्यान जा सकता है.

आमतौर पर लोग ब्रेकअप से उबरने के लिए बाहर की दुनिया में खुद को व्यस्त रखते हैं, दोस्तों से मिलते हैं, उनके साथ बाहर घूमने जाते हैं, कोई हॉबी क्लास ज्वाइन करते हैं लेकिन लॉकडाउन के समय ये कुछ करना मुमकिन नहीं है. ऐसे में चाहते हुए भी खुद को पिछले रिश्ते से बाहर निकाल थोड़ा मुश्किल भरा काम है लेकिन घर में रहते हुए भी आपको खुद को मजबूत बनाना पड़ेगा. इन 4 तरीकों को अपनाकर आप ब्रेकअप के दर्द से बाहर आ सकते हैं.

ऑनलाइन मोटिवेशनल मूवीज देखें

लॉकडाउन में बाहर नहीं जा सकते तो क्या हुआ. अतीत से बाहर निकलने की सबसे पहली कोशिश आपको खुद ही करनी होगी. मोटिवेशनल मूवीज की लिस्ट बनाएं और ऑनलाइन देखें. जितना ज्यादा ध्यान आप पुरानी बातों से हटाएंगे, उतनी जल्दी आप अपने ब्रेकअप से बाहर आएंगे.

दोस्तों से फोन पर करें बात

दोस्तों से मिल नहीं सकते तो कोई बात नहीं, उनसे फोन पर बात करें या वीडियो चैट करके अपने दिल का बोझ हल्का करें. दोस्तों से अपने दिल का दर्द बताएं लेकिन बार-बार एक ही बात का जिक्र करने से बचें. जितना हो सके मौजूदा हालात और देश-दुनिया के बारे में बाते करें.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: साथ मिलकर कर लें ये काम, मुश्किल वक्त बन जाएगा यादगार

अच्छी किताबे पढ़ें

इस लॉकडाउन को एक मौके की तरह लें. जितना हो सके अच्छी किताबें पढ़ें और चीजों के बारे में अपनी जानकारी बढ़ाएं. जितना ज्यादा आप नई चीजों में दिलचस्पी लेंगे उतनी जल्दी आप पुरानी चीजों से बाहर आ जाएंगे. अच्छी और प्रेरक किताबें पढ़ने से आप में सकारात्मक ऊर्जा आएगी.

ऑनलाइन डेटिंग

कई ऐसे एप हैं जो ऑनलाइन डेटिंग के लिए सबसे भरोसेमंद माने जाते हैं. पुराने दर्द से बाहर निकलने के लिए इन एप पर नए साथी की तलाश की जा सकती है. लॉकडाउन के लिए इन डेटिंग एप्स में कई तरह की नई व्यवस्था भी की गई है जिसका फायद आप भी उठा सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay