एडवांस्ड सर्च

ब्रेकअप के बाद भूल से भी न करें ये 5 गलतियां, जिंदगी भर पड़ेगा पछताना

विश्वास की बुनियाद पर बना रिलेशनशिप जब अपनी ही आंखों के आगे चूर-चूर होता है तो उसकी असहनीय पीड़ा को सह पाना काफी मुश्किल होता है. इस स्थिति में खोए हुए प्यार को पाने के लिए ज्यादातर लोग एक जैसी ही गलतियां करते हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: सुमित कुमार]नई दिल्ली, 15 June 2019
ब्रेकअप के बाद भूल से भी न करें ये 5 गलतियां, जिंदगी भर पड़ेगा पछताना प्रतिकात्मक तस्वीर

ब्रेकअप का दौर काफी मुश्किल होता है. कीमती वक्त और अटूट विश्वास की बुनियाद पर बना रिलेशनशिप जब अपनी ही आंखों के आगे चूर-चूर होता है तो उसकी असहनीय पीड़ा को सह पाना काफी मुश्किल होता है. इस स्थिति में खोए हुए प्यार को पाने के लिए ज्यादातर लोग एक जैसी ही गलतियां करते हैं. आइए जानते हैं उन बातों के बारे में जिनसे ब्रेकअप के टाइम हमें परहेज करना चाहिए.

भूलकर भी न करें ब्लॉक-

अक्सर ब्रेकअप के बाद गुस्से में आप अपने चाहनेवाले को ही ब्लॉक कर देते हैं. लेकिन आप यह भूल जाते हैं कि आपकी इस एक्टिविटी से वो बहुत ज्यादा नाराज हो सकते हैं. इस तरह आप भविष्य में उस संभावित मौके को भी गंवा बैठते हैं जो शायद आपके हक में हो सकता है.

लास्ट सीन रखें ओपन-

ब्रेकअप के वक्त अपना लास्ट सीन बंद रखना सबसे बड़ी बेवकूफी है. आपको अपना लास्ट सीन हमेशा ऑन रखना चाहिए. ताकि बेवक्त आपको व्हॉट्सएप पर एक्टिव देखकर सामने वाला व्यक्ति रिसपॉन्स करने पर मजबूर हो उठे.

मेमोरी से डिलीट करें पुरानी यादें-

अक्सर लोग अपने स्मार्ट गैजेट में पुरानी यादों को तस्वीरों में जिंदा रखने की कोशिश करते हैं. लेकिन ऐसा करने से आप ज्यादा परेशान होंगे. परिस्थितियों को सुलझने के लिए वक्त पर छोड़ दें और मजबूत मन बनाकर तस्वीरों या पुरानी चीजों से दूरी बनाने की कोशिश करें.

डिजिटल मीडिया पर न करें स्टॉक-

ब्रेकअप के बाद जो लोग अपने एक्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्टॉक करने की कोशिश करते हैं, वे सिर्फ अपने कीमती समय को बर्बाद कर रहे हैं. ऐसे वक्त में इंस्टाग्राम या फेसबुक पर एक्स को स्टॉक करने की बजाए खुद को कामयाब बनाने के बारे में सोचें तो बेहतर होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay