एडवांस्ड सर्च

Advertisement
Assembly Elections 2017

इस काम को किए बिना एक दिन भी नहीं रह सकते योगी!

इस काम को किए बिना एक दिन भी नहीं रह सकते योगी!
aajtak.in [Edited By: आरती मिश्रा]नई दिल्‍ली, 19 April 2017

यूपी के सीएम बनने के बाद भी योगी कि दिनचर्या में कोई अहम बदलाव नहीं हुआ है. उन्‍हें कठोर तप करने वाले योगी के तौर पर जाना जाता है, और उनकी दिनचर्या से ये साबित भी होता है.

CM योगी की सुरक्षा अब ब्लैक कैट कमांडो के हवाले, 36 जवान होंगे आगे-पीछे

ऐसी रही है उनकी दिनचर्या
योगी प्रतिदिन सुबह 3 बजे तक जगते हैं. फिर स्‍नान-ध्‍यान करते हैं, योगा करते हैं. इसके बाद गोरक्षपीठाधीश्‍वर के तौर पर पूजा-अर्चना का काम पूरा करते हैं. इसके बाद वे गोरक्षधाम पीठ से संबंधित सभी कार्य करते थे, साफ-सफाई का जायजा लेते थे. मछलियों को खाना खिलाते थे और गोशाला निकल जाते थे. इसके बाद गोरखपुर मंदिर के प्रमुख और सांसद के रूप में जनता की शिकायतों को सुनने जाते थे.

ऐसे हैं योगी के अफसर- कोई नाले में कूदा है, तो कोई है बेदाग छवि का शहंशाह

सीएम बनने के बाद ये है दिनचर्या
पांच कालीदास मार्ग पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के तौर पर वे प्रतिदिन सुबह 3 बजे तक जगते हैं. फिर स्‍नान-ध्‍यान करते हैं, योगा करते हैं. उनकी कुछ गाय भी सीएम आवास तक पहुंचाई जाने की खबर है, जिनकी सेवा योगी योगी के जीवन का अहम हिस्सा है. उनके करीबी कहते हैं कि वे एक दिन भी गौ सेवा किए बिना नहीं रह सकते. फिर वे जनता दरबार में लोगों की फरियाद सुनते हैं. इसके बाद प्रदेश के दौरे पर निकल जाते हैं. योगी को देर रात तक काम करने की आदत है. इस दौरान वे बाहर का कुछ भी खाने-पीने से बचते हैं.

ऐश-ओ-आराम से रहते हैं दूर
योगी ऐश-ओ-आराम से दूर रहते हैं. खबरों के अनुसार, सीएम आवास में उनके बेडरूम में तख्‍त लगाया गया है, जिसमें वे सोते हैं. यही नहीं, उन्‍होंने एसी वाले कमरे में भी सोने से मना कर दिया है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay