एडवांस्ड सर्च

वजन कम करने के लिए बेस्ट है गर्मियों की ये ड्रिंक, शिल्पा शेट्टी ने शेयर की रेसिपी

हाल ही में शिल्पा शेट्टी ने अपने फैंस के साथ कोकम फल से बनी ड्रिंक की एक खास रेसिपी शेयर की. शिल्पा के मुताबिक, गर्मियों के मौसम के लिए ये ड्रिंक परफेक्ट है और यह वजन कम करने में भी मदद करती है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: नेहा]नई दिल्ली, 13 May 2019
वजन कम करने के लिए बेस्ट है गर्मियों की ये ड्रिंक, शिल्पा शेट्टी ने शेयर की रेसिपी Photo: Shilpa Shetty Instagram

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे फिट और ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में शुमार की जाती हैं. शिल्पा शेट्टी के लिए हेल्दी और फिट रहना काफी मायने रखता है. लोगों के लिए शिल्पा की लाइफ स्टाइल प्रेरणा की तरह भी है. खासकर महिलाएं और लड़कियां शिल्पा शेट्टी जैसा फिगर पाने की ख्वाहिश रखती हैं. कई लोगों के मन में ये सवाल उठता है कि आखिर शिल्पा शेट्टी फिट रहने के लिए किस तरह की डाइट फॉलो करती हैं?

शिल्पा शेट्टी अक्सर अपनी डाइट फैंस के साथ साझा करती रहती हैं. हाल ही में उन्होंने अपने फैंस के साथ कोकम फल से बनी ड्रिंक की एक खास रेसिपी शेयर की. शिल्पा के मुताबिक, "गर्मियों के मौसम के लिए ये ड्रिंक परफेक्ट है और यह वजन कम करने में भी मदद करती है. साथ ही यह ड्रिंक पेट की समस्याओं को दूर कर डाइजेस्टिव सिस्टम को भी बेहतर करती है."

अपने पोस्ट में शिल्पा ने बताया, "सोलकढ़ी एक ट्रेडिशनल कूलर है, जिसमें कोकम फल शामिल होता है. कोकम में हाइड्रोक्लोरिक एसिड और एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं, जो वजन कम करने में मदद करते हैं. अधिकतर महिलाओं को यह ड्रिंक काफी पसंद आएगी. यह एसिडिटी की समस्या को भी दूर करती है."

View this post on Instagram

It's summertime and this calls for a super amazing cooler . So, today I am making a Solkadi Slushy - my special twist! This is a famous drink from Maharashtra's Konkan region which is made from Kokum or Aamsol and coconut milk. Solkadi is a great cooling agent and helps improve digestion as well. Sip this delicious slushy and enjoy your summers! Hope you all like it.

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty) on

ड्रिंक के फायदे-

- ज्यादातर लोग वजन कम करने के लिए इस ड्रिंक का सेवन करते हैं. इससे मेटाबॉलिज्म बेहतर तरीके से काम करता है, जो वजन घटाने में मदद करता है.

- इस ड्रिंक में शामिल कोकम फल में विटामिन-सी, सिट्रिक एसिड समेत कई न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. इस ड्रिंक के सेवन से इम्यून सिस्टम भी मजबूत होता है.

- कोकम फल में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स शरीर की सूजन कम करने में मदद करते हैं. साथ ही आपको हेल्दी भी बनाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay