एडवांस्ड सर्च

युवा पीढ़ी को पीएम मोदी ने दिया संदेश, 'जिंदगी को टुकड़ों में न सोचें'

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने लंबे अरसे बाद किसी दूसरे काम के लिए छुट्टी ली है.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 12 August 2019
युवा पीढ़ी को पीएम मोदी ने दिया संदेश, 'जिंदगी को टुकड़ों में न सोचें' पीएम मोदी ने मैन वर्सेज वाइल्ड में कहा कि मेरा मन काफी सकारात्मक है.

डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध प्रोग्राम मैन वर्सेज वाइल्ड का ताजा एपिसोड भारतीयों के लिए काफी दिलचस्प रहा. इस एपिसोड में सुपरस्टार बेयर ग्रिल्स के साथ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आए. सोवमार रात को ब्रॉडकास्ट हुए इस शो के दौरान पीएम मोदी ने युवाओं को सफलता के मंत्र भी दिए.

पीएम मोदी ने टेलीविजन शो में कहा कि मेरा मन काफी सकारात्मक है. मुझे किसी बात से भय नहीं रहता. इसलिए कभी मुझे असफलता की चिंता नहीं रहती है. युवाओं को सफलता का मंत्र देते हुए मोदी ने कहा कि जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. इसलिए हमेशा ऊपर चढ़ने के बारे में ही सोचना चाहिए.

सेवा से ऊपर कुछ नहीं

शो में मोदी ने कहा कि पहले मुझे गुजरात का मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला इसके बाद उन्हें देश की सेवा करने का मौका भी मिल गया. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने लंबे अरसे बाद किसी दूसरे काम के लिए छुट्टी ली है. काम ही मेरी जिम्मेदारी है और पद से ऊपर कुछ नहीं होता है.

युवावस्था में छोड़ा घर

प्रधानमंत्री ने बेयर ग्रिल्स को बताया कि जब मैं 17-18 साल का था, तब घर छोड़ दिया था. मैं दुनिया को समझना चाहता था. प्रकृति मुझे पसंद थी इसलिए हिमालय में गया. वहां के लोगों के साथ काफी वक्त बिताया और कई बड़े तपस्वियों से मिलना हुआ. ऐसे लोगों के साथ रहा जो कम से कम चीजों में अपना जीवन गुजारते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay