एडवांस्ड सर्च

TCS सीईओ एन. चंद्रशेखरन को टाटा संस की कमान, ग्रुप के पहले गैर-पारसी चीफ होंगे

टीसीएस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर नटराजन चन्द्रशेखरन को टाटा संस का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। चंद्रशेखरन 21 फरवरी को कमान संभालेंगे.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: राहुल मिश्र]मुंबई, 13 January 2017
TCS सीईओ एन. चंद्रशेखरन को टाटा संस की कमान, ग्रुप के पहले गैर-पारसी चीफ होंगे नटराजन चन्द्रशेखरन

टीसीएस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर नटराजन चन्द्रशेखरन को टाटा संस का नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। चंद्रशेखरन 21 फरवरी को कमान संभालेंगे. साइरस मिस्त्री के टाटा समूह से निष्कासन के बाद  टाटा संस के नए चेयरमैन की खोज जारी थी. टाटा समूह के अधिकारियों के बोर्ड के पास नया चेयरमैन नियुक्त करने के लिए 24 फरवरी तक का वक्त था लेकिन इससे पहले ही बोर्ड में एक नाम पर रजामंदी हो गई. टाटा ग्रुप के इतिहास में वे पहले गैर-पारसी चीफ होंगे.

टाटा संस के चेयरमैन के साथ-साथ कंपनी की तरफ से एक अथवा दो वाइस चेयरमैन के नाम की भी घोषणा की जा सकती है. इस ऐलान के बाद कार्यकारी चेयरमैन की भूमिका में मौजूद रतन टाटा एक बार फिर चेयरमैन एमेरिटस की भूमिका में आ जाएंगे. हालांकि कयास यह भी लगाया जा रहा है कि रतन टाटा को टाटा सन्स बोर्ड दो साल के लिए वरिष्ठ सलाहकार की भूमिका में भी नियुक्त कर सकता है.

— ANI (@ANI_news) January 12, 2017

टाटा सन्स के नए चेयरमैन पद की रेस में सबसे मजबूत नाम नटराजन चंद्रशेखरन का ही था. 53 वर्षीय चंद्रशेखरन टीसीएस के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. टीसीएस टाटा समूह की फ्लैगशिप कंपनी होने के साथ-साथ 16.5 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ समूह की सबसे प्रभावशाली कंपनी हैं.चंद्रा को 2016 में ही टाटा सन्स के बोर्ड में जगह दी गई थी.

गौरतलब है कि अक्टूबर 2016 में 5 सदस्यीय सिलेक्शन पैनल बनाया गया था जिसका काम चेयरमैन पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करना था. रतन टाटा के अलावा इस पैनल में टीवीएस चेयरमैन वेनू श्रीनिवासन, बेन कैपिटल के अमित चंद्रा, पूर्व राजदूत रोनेन सेन और वॉरविक यूनिवर्सिटी के कुमार भट्टाचार्या शामिल थे. भट्टाचार्या को छोड़कर पैनल के सभी सदस्य टाटा सन्स बोर्ड में भी शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay