एडवांस्ड सर्च

ला ट्रोब बिजनेस स्कूल में नवंबर से दाखिले, 25 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप

आॅस्ट्रेलिया के ला ट्रोब बिजनेस स्कूल ने अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट के विदेशी विद्यार्थियों के कुल शिक्षा शुल्क पर 15 प्रतिशत, 20 प्रतिशत और 25 प्रतिशत की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है.

Advertisement
IANS [Edited by: आरती मिश्रा]नई दिल्‍ली, 12 September 2017
ला ट्रोब बिजनेस स्कूल में नवंबर से दाखिले, 25 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप ला ट्रोब बिजनेस स्‍कूल

ऑस्ट्रेलिया के ला ट्रोब बिजनेस स्कूल ने अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट के विदेशी विद्यार्थियों के कुल शिक्षा शुल्क पर 15 प्रतिशत, 20 प्रतिशत और 25 प्रतिशत की स्कॉलरशिप देने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए फीस जहां 13 से 14 लाख रुपये है, वहीं पोस्टग्रेजुएट के लिए फीस 15 लाख रुपये है. ला ट्रोब बिजनेस स्कूल ने कई नए कोर्स भी शुरू किए हैं. स्कूल में नवंबर में नए दाखिले शुरू होंगे.

भारत दौरे पर आए ला ट्रोब बिजनेस स्कूल (एलबीएस) के प्रमुख प्रो. पॉल मैथर ने बताया, 'ला ट्रोब बिजनेस स्कूल, ऑस्ट्रेलिया 2017 से अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट के विदेशी विद्यार्थियों के कुल शिक्षा शुल्क पर 15 प्रतिशत, 20 प्रतिशत और 25 प्रतिशत का स्कॉलरशिप दे रहा है. प्रतिभा के आधार पर ये स्कॉलरशिप विद्यार्थियों को उनके अब तक शिक्षा प्रदर्शन के अनुसार दिए जाएंगे. स्कॉलरशिप पहले आने वाले विद्यार्थियों को पहले दिए जाने का प्रावधान किया गया है.'

प्रो. मैथर ने कहा कि ला ट्रोब बिजनेस स्कूल ने कई नए प्रोग्राम शुरू किए हैं जैसे 'मास्टर ऑफ प्रोफेशनल अकाउंटिंग' (सीपीए आस्ट्रेलिया एक्सटेंशन), 'मास्टर ऑफ प्रोफेशनल अकाउंटिंग' (बिजनेस एनालिटिक्स), 'मास्टर ऑफ प्रोफेशनल अकाउंटिंग' (इन्फॉर्मेशन सिस्टम्स मैनेजमेंट), और नए रूप में बैचलर ऑफ बिजनेस और बैचलर ऑफ कॉमर्स के कोर्स पेश किए गए हैं. ये प्रोग्राम देश के बाजारों और विदेशी बाजारों के अनुकूल बनाए गए हैं.

भारत के विद्यार्थियों की मांग को ध्यान में रखते हुए एलबीएस ने अंडरग्रेजुएट बिजनेस कोर्सों के लिए नवंबर में नए दाखिलों की घोषणा की है. ये फरवरी और जुलाई के दो सेमेस्टर के अतिरिक्त होंगे.

 

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay