एडवांस्ड सर्च

'आइकन्स ऑफ लर्निंग' सम्मान से नवाजे गए भारत के कई शिक्षण संस्थान

सिंगापुर में भारत के कई शिक्षण संस्थानों को मिला आइकन्स ऑफ लर्निंग सम्मान से नवाजा गया है. जो भारत के लिए गर्व की बात है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: प्रियंका शर्मा] 10 November 2017
'आइकन्स ऑफ लर्निंग' सम्मान से नवाजे गए भारत के कई शिक्षण संस्थान प्रतीकात्मक फोटो

भारत के कई शिक्षण संस्थानों को सिंगापुर में 'आइकन्स ऑफ लर्निंग’ सम्मान से नवाजा गया है. यह सम्मान छात्रों को वैश्विक कार्यक्रमों से सीखने और भविष्य में नौकरी के लिए खुद को तैयार करने का मौका देने करने के लिए दिया गया.

इस स्कूल ने निकाला स्मॉग से निपटने का अनूठा तरीका

भाषा की रिपोर्ट के अनुसार पुणे के ‘एएसएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट’ के अध्यक्ष डॉ संदीप पंचपांडे ने कहा, 'हमने 'हावर्ड बिजनेस स्कूल' के साथ गठजोड़ किया था, ताकि हमारे छात्र वैश्विक कार्यक्रमों से सीख पाएं और भविष्य में भारत एवं दुनियाभर में नौकरी करने के लिए खुद को तैयार कर सकें.

जावड़ेकर ने कहा, हायर एजुकेशन के लिए विदेश जितनी सुविधाएं भारत में भी

उन्हें सिंगापुर के ‘बिजनेस एक्सीलेंस एंड रिसर्च ग्रुप’ ने 'आइकन्स ऑफ लर्निंग' सम्मान से नवाजा है. गुवाहाटी के ‘माइल्स ब्रोसन रेजिडेंशियल स्कूल’ की संस्थापक और प्रिंसिपल डॉ नरिपेन दत्ता को भी सम्मानित किया गया है. उन्हें यह सम्मान छात्रों को पढ़ाने के उनके अनोखे तरीके के लिए दिया गया है. उन्होंने कहा, हमारे छात्रों को जमीनी हकीकत से रूबरू कराने के लिए दौरों पर ले जाया जाता है.

हरियाणा के स्टूडेंट्स को पढ़ाया जाएगा गीता का पाठ

कोलकता के 'माई प्राइवेट ट्यूटर', हैदराबाद के 'मेरिडियन स्कूल' और 'चिरेक इंटरनेशनल स्कूल', इंदौर की 'एसएजीई यूनिवर्सिटी’, गुवाहाटी के 'मारिया पब्लिक स्कूल' बंगलुरू के 'आइएसबीआर बिजनेस स्कूल' और 'कले स्कूल' और चेन्नई के 'ओरो एजुकेशन सर्विज' को भी यह सम्मान दिया गया है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay