एडवांस्ड सर्च

Women's World Cup 2019: गूगल ने बनाया Doodle, विजेता टीम को मिलेंगे इतने करोड़

वर्ल्ड कप के खुमार में हर फैन डूबा हुआ नजर आ रहा है. जिसे देखते हुए शुक्रवार को Google ने भी महिला खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए अपना Doodle समर्पित किया है. Google के इस Doodle में महिला खिलाड़ी बड़े उत्साह से फुटबॉल खेलती हुए नजर आ रही हैं.

Advertisement
aajtak.in
मंजू ममगाईं/ aajtak.in नई दिल्ली, 07 June 2019
Women's World Cup 2019: गूगल ने बनाया Doodle, विजेता टीम को मिलेंगे इतने करोड़ प्रतीकात्मक फोटो

वर्ल्ड कप के खुमार में हर फैन डूबा हुआ नजर आ रहा है. जिसे देखते हुए शुक्रवार को Google ने भी महिला खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए अपना Doodle समर्पित किया है. Google के इस Doodle में महिला खिलाड़ी बड़े उत्साह से फुटबॉल खेलती हुए नजर आ रही हैं. इस बार फीफा द्वारा आयोजित होने वाले महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप का आयोजन फ्रांस की राजधानी पेरिस में किया जाएगा.

कब शुरू हुआ महिला वर्ल्ड कप -

इस बार 8वें महिला वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा. इससे पहले इसका सात बार पहले भी आयोजन हो चुका है. बता दें, सबसे पहले महिला वर्ल्ड कप खेलने की शुरूआत साल 1991 में हुई थी.  

टूर्नामेंट में कितनी टीमें लेंगी हिस्सा-

महिला वर्ल्ड कप के इस टूर्नामेंट में इस बार कुल 24 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को 6 ग्रुप में बांटा गया है. महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप का पहला मैच 7 जून यानी आज फ्रांस और दक्षिण कोरिया के बीच होगा.

2015 में अमेरिका ने की थी जीत हासिल-

महिला वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में 4 साल पहले साल 2015 में अमेरिकी टीम ने जापान को  5-2 से शिकस्त देकर यह खिताब अपने नाम कर लिया था. खास बात यह है कि इस बार भी अमेरिकी टीम को ही इस खिताब का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि इससे पहले भी अमेरिका साल 1991, साल 1999 और साल 2015 में यह खिताब जीत चुका है.

जीतने पर मिलेगा इतने करोड़ का इनाम-

इस बार के वर्ल्ड कप में जीतने वाली चैंपियन टीम को इनाम के रूप में 24 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी.खास बात यह है कि इस बार महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप का मस्कट मुर्गी का बच्चा है. इसे 'ettie' नाम दिया गया है. ये मस्कट जिंदगी और फुटबॉल के लिए लोगों के जुनून को दिखाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay