एडवांस्ड सर्च

Advertisement

आधी रात को मुंबई की सड़कों पर ऑटो चलाती महिला की फोटो हुई वायरल

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही मुंबई की एक महिला ऑटो ड्राइवर की तस्वीर महिलाओं को काफी प्रोत्साहित कर रही है.
आधी रात को मुंबई की सड़कों पर ऑटो चलाती महिला की फोटो हुई वायरल मुंबई में आधी रात को ऑटो चलाती महिला
aajtak.in [Edited by: नेहा फरहीन]नई दिल्ली, 25 June 2018

भारत देश में आज भी महिलाओं की सुरक्षा एक बड़ा सवाल बना हुआ है. कुछ महिलाएं दिन के समय में भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं. ऐसे में मुंबई की एक महिला ऑटो ड्राइवर की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जो महिलाओं को काफी प्रोत्साहित कर रही है.

हाल ही में मुंबई की विजयता नाम की महिला ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक महिला ऑटो ड्राइवर की तस्वीर को शेयर किया है. तस्वीर में महिला रात के समय में ऑटो चलाती हुई दिखाई दे रही है. जिसके बाद महिला की ऑटो चलाते हुए ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी.

विजयता ने अपने ट्वीट में लिखा, 'आधी रात के समय पोवई इलाके में मेरी कैब खराब हो गई थी. मैंने एक ऑटो रोका और एक महिला को ऑटो चलाते हुए देखकर मैं हैरान रह गई. उसने मुझे घर छोड़ा. रास्ते में हमने काफी बातें भी की. ऐसे शहर में रहना बहुत अच्छा लगता है जहां महिलाएं किसी भी समय बाहर जाने में सुरक्षित महसूस करती हैं. काश ये हमेशा ऐसा ही रहे.'

पाकिस्तान में क्यों छा गईं ये दोनों महिला पायलट?

विजयता के इस पोस्ट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. जिस देश में ऑटो ड्राइवर का रूप एक पुरुष को ही समझा जाता है, वहां एक महिला को ऑटो चलाते देखकर लोगों को हैरानी के साथ खुशी भी हो रही है. विजयता का ये पोस्ट महिलाओं के प्रति एक अच्छे बदलाव की उम्मीद समझा जा सकता है.

मिस अमेरिका में अब नहीं होगा स्विमसूट और इवनिंग गाउन राउंड

बता दें, विजयता के इस ट्वीट को कई लोग री-ट्वीट कर के अपनी प्रतिक्रियां दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा,' आजादी के 70 साल बाद भी हम किसी महिला को ऑटो चलाते देखकर खुश हो जाते हैं. असली खुशी तब होगी जब महिलाओं के लिए ये सब करना उतना ही आम होगा जितना पुरुषों के लिए है. ऐसे समय का इंतजार रहेगा. बदलाव ऑटो की वजह से नहीं, बल्कि उस महिला की वजह से देखने को मिल रहा है.

एक दूसरे यूजर ने लिखा, अगर एक महिला देर रात तक ऑटो ड्राइवर का काम कर सकती है तो ये एक सुरक्षित जगह है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay