एडवांस्ड सर्च

Advertisement

केरल पुलिस को मिली पहली महिला बटालियन

केरल पुलिस को 578 सदस्यों वाली पहली महिला बटालियन मिल गई है. महिलाओं को विशेष भर्ती अभियान के बाद बल में शामिल किया गया है.
केरल पुलिस को मिली पहली महिला बटालियन केरल पुलिस की पहली महिला बटालियन
aajtak.inनई दिल्ली, 02 August 2018

सीआरपीएफ के कश्मीर में महिला टुकड़ी को तैनाती के लिए भेजने के बाद, केरल पुलिस को बुधवार को पहली महिला बटालियन मिली. इसमें 578 सदस्य हैं. बटालियन में 44 सदस्य की एक कमांडो टीम भी है.

केरल पुलिस अकादमी मैदान में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. परेड की सलामी मुख्यमंत्री पी विजयन ने ली.

बटालियन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भर्ती हुए नए कर्मियों को धर्मनिरपेक्षता और महिला सशक्तिकरण का समर्थन करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि सरकार लैंगिक समानता सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है. इन्हीं प्रयासों के तहत पुलिस बल में 25 फीसदी प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया जा रहा है. विजयन ने कहा कि फिलहाल बल में महिलाओं का प्रतिनिधित्व 15 प्रतिशत है. महिलाओं को विशेष भर्ती अभियान के बाद बल में शामिल किया गया है. बटालियन के सदस्यों को बेसिक ट्रैनिंग के अलावा कलरिपयट्टु, कराटे, फायरिंग, वीपन्स, स्विमिंग, योग, ड्राइविंग, कंप्यूटर्स, सॉफ्ट स्किल्स, फॉरेस्ट ऑपरेशन्स में भी ट्रेन्ड किया गया है.

गौरतलब है कि कश्मीर में नियमित सुरक्षा ड्यूटी के लिए सीआरपीएफ की करीब 500 महिला कर्मियों की एक विशेष टुकड़ी को वहां भेजा गया है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay