एडवांस्ड सर्च

यहां की बूढ़ी महिलाएं कर रही हैं रैंपवॉक, यंग मॉडल्स को छोड़ा पीछे

सीनियर सिटीजन मा ने मॉडलिंग में दो साल पहले डेब्यू किया था और अब उनकी मांग तेजी से बढ़ रही है. वह फैशन ब्रांड डोल्से और गब्बाना के लिए मॉडलिंग करती हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: प्रज्ञा]नई दिल्ली, 16 January 2019
यहां की बूढ़ी महिलाएं कर रही हैं रैंपवॉक, यंग मॉडल्स को छोड़ा पीछे सीनियर सिटीजन मॉडल्स की बढ़ी मांग

उम्र बढ़ने से आपकी जिंदगी नहीं रुक जाती है, यह महज एक नंबर होता है. चीनी मॉडल मा यिनहॉन्ग शंघाई कैटवॉक में हिस्सा लेकर इसी बात को साबित कर रही हैं.

चमकीले परिधानों में और छोटे-डाई किए हुए बालों में वह बेहद कॉन्फिडेंट नजर आती हैं. मा ने मॉडलिंग में दो साल पहले डेब्यू किया था और अब उनकी मांग तेजी से बढ़ रही है. वह फैशन ब्रांड डोल्से और गब्बाना के लिए मॉडलिंग करती हैं.

चीन और अंतरराष्ट्रीय मार्केट में मा सीनियर सिटीजन मॉडलों में से एक हैं.  दरअसल, सीनियर सिटीजन मॉडल्स इस वर्ग के उपभोक्ताओं को ब्रैंड्स की तरफ खींच लाने में सफल हो रही हैं.

मा ने एएफपी एजेंसी को बताया, 'मैं कभी भी बिना ड्रेसिंग और मेक-अप के नहीं जाती हूं. मैं कभी भी खुद को बूढ़ी दादी के तौर पर पेश नहीं करती हूं. मा हाल ही में Uooyaa के एक शो में नजर आई हैं. इस शो में युवा महिलाओं और मॉडल्स के अलावा सीनियर्स को भी शामिल किया गया था.

मा ने कहा, फैशन इंडस्ट्री सफेद बालों और झुर्रियों के साथ मॉडलों को गले लगा रही है लेकिन इसके बावजूद आपको स्टाइलिश और फिट रहना बहुत जरूरी है. उन्होंने बताया कि वह फिट रहने के लिए जिम में नियमित तौर पर एक्सरसाइज करती हैं क्योंकि अच्छी सेहत के साथ ही कैटवॉक किया जा सकता है.

कभी जीवन बीमा तक सीमित रहने वाले वरिष्ठ नागरिक की अब ग्लैमरस फैशन ब्रैंड्स में डिमांड बढ़ती जा रही है.

मा ने कहा, 'यंग मॉडल्स के बाद मुझे 'बेस्ट फॉर लास्ट' के लिए बचाकर रखा गया था ताकि मैं शो में नजर आ सकूं.'

बता दें कि 2050 तक चीन में एक-तिहाई आबादी 60 साल से उम्र से ऊपर हो जाएगी. इस आयुवर्ग के लोगों की आमदनी ज्यादा है और लिविंग स्टैंडर्ड भी हाई है इसलिए बाजार में सीनियर सिटीजन मॉडल्स की मांग बढ़ गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay