एडवांस्ड सर्च

Advertisement

70 साल की महिला ने बनाया 7 दिन में, 7 मैराथन में दौड़ने का रिकॉर्ड

70 साल की महिला ने बनाया 7 दिन में, 7 मैराथन में दौड़ने का रिकॉर्ड
aajtak.in [Edited by: वंदना भारती]नई दिल्ली, 17 March 2017

अगर आपसे कहा जाए कि किसी महिला ने 7 दिन के अंदर 7 महाद्वीपों में 7 मैराथन पूरे किए हैं तो आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी? और अगर कहा जाए कि वह महिला 70 साल की है तो...

जी हां, ऐसा ही एक चौंकाने और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें 70 साल की बुजुर्ग महिला ने 7 दिन के भीतर 7 महाद्वीपों में 7 मैराथन पूरा करने का रिकॉर्ड बनाया है.

महिला का नाम है चाऊ स्मिथ. दरअसल चाऊ स्मिथ इससे पहले भी कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं. मसलन, 5 सप्ताह में चार मैराथन, एक साल में 10 मैराथन और अब तक के जीवन में 70 मैराथन में दौड़ने और पूरा करने का रिकॉर्ड चाऊ स्मिथ ने हासिल किया है.

PHOTOS: भारतीय मूल की मॉडल हैं नीलम गिल, दुनिया हुई दीवानी...

पर इस बार स्म‍िथ ने 7 दिन के अंदर ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, कायरो, एमस्टरडैम, न्यूयॉर्क, चिली और अंटार्कटिका में मैराथन पूरा करने का कीर्तिमान हासिल किया है.

मिसौरी की रहने वाली स्म‍िथ ने 48 साल की उम्र में अपने पति के साथ दौड़ना शुरू किया.

PHOTOS: ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत बच्‍ची, बनी सुपरमॉडल...

इस बारे में स्म‍िथ ने एक साक्षात्कार में कहा कि मैं हर दिन 10 घंटे से ज्यादा काम करती हूं, फिर भी मैं अच्छा महसूस करती हूं. क्योंकि मैं रोजाना दौड़ती हूं. दौड़ने के बाद कितना अच्छा महसूस होता है, इसे शब्दों में मैं बयां नहीं कर सकती. मैं हर बार खुद को चैलेंज करती हूं और अपने लिए एक मुश्क‍िल लक्ष्य तैयार करती हूं.

टैग्स

Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay