एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, पुंछ जिले में दागे मोर्टार

लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पुंछ जिले के बालाकोटे सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए, जिसका भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया.

Advertisement
aajtak.in
सुनीलजी भट्ट जम्मू, 26 May 2020
पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, पुंछ जिले में दागे मोर्टार सुरक्षाबलों के जवान (फाइल फोटो-PTI)

  • बालाकोटे सेक्टर में तोड़ा गया सीजफायर
  • किसी के हताहत होने की खबर नहीं

कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान और चीन सरहद पर तनाव बरकरार है. पाकिस्तान ने मंगलवार को भी सीजफायर का उल्लंघन किया. लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पुंछ जिले के बालाकोटे सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए, जिसका भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया. बीते हफ्तों में एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं काफी बढ़ी हैं.

इससे पहले 22 मई को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से फायरिंग की. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान शांत हो गया था, लेकिन थोड़ी देर बाद राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर पर में सीजफायर का उल्लंघन किया था.

JK: कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिला 'जासूस' कबूतर, ग्रामीणों ने पकड़ा

एक-दो दिन के अंतराल में पाकिस्तान सीजफायर तोड़ रहा है. 22 मई से पहले 20 मई को पुंछ जिले के किरनी और कास्बा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. दोपहर 1 बजे पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे थे. इसका भारतीय सेना ने जवाब दिया था. इससे पहले सुबह 9.30 बजे भी पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था और छोटे हथियारों से फायरिंग की थी.

J-K: सुरक्षाबलों ने पुलवामा के दो गांवों में चलाया कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन

वहीं, 20 मई को पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था, जबकि 19 मई को रात में पाकिस्तान ने पुंछ जिले के बालाकोटे सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. इसी दिन सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए थे. सबका भारतीय सेना ने माकूल जवाब दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay