एडवांस्ड सर्च

Advertisement

प्रेग्नेंट महिलाओं को जरूर करना चाहिए इस तेल का सेवन

इम्पीरियल कॉलेज ऑफ लंदन के एक शोध के मुताबिक, जो महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान मछली के तेल का सेवन करती हैं उनके बच्चों को अंडे से एलर्जी होने की सम्भावना 30 प्रतिशत कम हो जाती है.
प्रेग्नेंट महिलाओं को जरूर करना चाहिए इस तेल का सेवन प्रतीकात्मक तस्वीर
आजतक ऑनलाइन टीम 03 March 2018

प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को रोजाना मछली के तेल का सेवन करना चाहिए. बच्चे के जन्म के कुछ महीनों बाद भी मछली के तेल का सेवन करने से बच्चे के स्वास्थ्य पर अच्छा प्रभाव पड़ता है.

इम्पीरियल कॉलेज ऑफ लंदन में किए गए एक शोध के मुताबिक, जो महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान मछली के तेल का सेवन करती हैं उनके बच्चों को अंडे से एलर्जी होने की सम्भावना 30 प्रतिशत कम हो जाती है. दरअसल मछली के तेल में ओमेगा-3 फैट होता है. जिसका बच्चे के पाचन तंत्र पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

मोटापा का इलाज है ऐलोवेरा, लेकिन ऐसे करें उपयोग

शोध में पुष्टि की गई कि प्रेग्नेंसी के दौरान खान-पान का असर बच्चे के स्वास्थ्य पर पड़ता है. यूके के 20 में से एक बच्चे को खाद्य पदार्थों, अंडे और गेहूं जैसी चीजों से एलर्जी है. ऐसे में प्रेग्नेंसी के दौरान मां का खान-पान पर ध्यान देना बच्चे की सेहत के लिए लाभदायक होता है.

पुराना प्यार वापस चाहते हैं तो याद रखें ये 4 बातें

बच्चों को खाने की जिन चीजों से एलर्जी होती है उसका सेवन करने पर उनके शरीर में दाने, सूजन या उल्टी जैसी समस्या हो जाती है. एलर्जी का कारण खाद्य पदार्थों का पेट में सही ढंग से पाचन ना पाना होता है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay