एडवांस्ड सर्च

अब पसीने से नहीं होगा मेकअप खराब, फॉलो करें ये टिप्स

गर्मी के मौसम में अधिक पसीना आने से मेकअप जल्दी खराब हो जाता है. लेकिन हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप लंबे समय तक अपने मेकअप को फ्रेश रख सकेंगी

Advertisement
aajtak.in
प्रज्ञा बाजपेयी नई दिल्ली, 24 April 2019
अब पसीने से नहीं होगा मेकअप खराब, फॉलो करें ये टिप्स प्रतीकात्मक फोटो

ज्यादातर महिलाएं मेकअप करने की शौकीन होती हैं. लेकिन गर्मी के मौसम में मेकअप को फ्रेश रखना अपने आप में ही एक बड़ा चैलेंज है. दरअसल, गर्मी के मौसम में अधिक पसीना आने से मेकअप जल्दी खराब हो जाता है. कई लोगों की स्किन पर लाल चकत्ते पड़ने लगते हैं. गर्मियों के मौसम में मेकअप करना हर महिला की समस्या होती है. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप गर्मी में भी अपने मेकअप को फ्रेश रख सकेंगी.

1. मॉइस्चराइजर से मेकअप शुरू करें- मौसम गर्मी का हो या सर्दी का, स्किन को कोमल बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर बहुत जरूरी होता है. लेकिन गर्मी के मौसम में हमेशा ऑयल फ्री मॉइस्चराइजर का ही इस्तेमाल करें. साथ ही ऑयल फ्री फाउंडेशन ही लगाएं.

2. सनस्क्रीन जरूर लगाएं- चिलचिलाती धूप से स्किन डैमेज को बचाने के लिए सनस्क्रीन जरूर लगाएं. सनस्क्रीन का इस्तेमाल मेकअप करने से पहले ही करें. बता दें, सनस्क्रीन का असर 2 से ढाई घंटे तक ही रहता है. इसलिए धूप में निकलने से पहले इस बात का ध्यान जरूर रखें.

3. प्राइमर है जरूरी- मॉइस्चराइजर के बाद चेहरे पर प्राइमर जरूर लगाएं. प्राइमर लगाने से मेकअप लंबे समय तक फ्रेश रहता है. इससे चेहरे की झुर्रियां भी कम नजर आती हैं, साथ ही पोर्स भी कवर हो जाते हैं.

4. ब्रॉन्जर से दें चेहरे को ग्लो- गर्मियों की चिलचिलाती धूप में फ्रेश दिखाने में ब्रॉन्जर की अहम भूमिका होती है. मेकअप आर्टिस्ट के मुताबिक, ब्रॉन्जर का इस्तेमाल केवल चेहरे के हाई प्वॉइंट पर ही करना चाहिए, जहां सूरज की सीधी किरणें पड़ती हैं, जैसे- माथा, चिन, नाक आदि.

5. कम मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें- कई महिलाओं का मेकअप बहुत जल्दी केकी लगने लगता है. इससे बचने के लिए कम से कम मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें.

6. शिमर से दूर रहें- ज्यादार महिलाओं को ग्लोई मेकअप लुक बहुत पसंद होता है. लेकिन नेचुरल ग्लोई मेकअप और जरूरत से ज्यादा शिमर इस्तेमाल कर के मेकअप को ग्लोई बनाने में अंतर होता है. गर्मियों के मौसम में क्रीम फाउंडेशन लगाने से बचें, क्योंकि इससे चेहरे पर अधिक पसीना आता है और मेकअप जल्दी खराब हो जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay