एडवांस्ड सर्च

40 की उम्र में कैसे करें मेकअप? रखें इन बातों का ध्यान

बढ़ती उम्र में खूबसूरत दिखने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी हो जाता है. इसके लिए आपको अपने मेकअप किट में कई बदलाव करने होंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 01 May 2020
40 की उम्र में कैसे करें मेकअप? रखें इन बातों का ध्यान उम्र के साथ मेकअप के तरीकों में करें बदलाव

उम्र के साथ-साथ मेकअप की जरूरतें भी बदल जाती हैं. चेहरे पर हमेशा एक तरह के प्रोडक्ट नहीं लगाए जा सकते हैं क्योंकि उम्र बढ़ने का असर त्वचा पर भी दिखने लगता है. 40 के बाद त्वचा पर धीरे-धीरे झुर्रियां पड़ने लगती हैं. इसलिए इस समय मेकअप भी बहुत सोच-समझकर करना चाहिए. बढ़ती उम्र में भी आकर्षक दिखना है तो अपने मेकअप के तरीके में कुछ बदलाव जरूर कर लें. आइए जानते हैं इनके बारे में.

लिप लाइनर जरूर लगाएं

उम्र के साथ-साथ मुंह के आस पास की त्वचा ढीली पड़ने लगती है और झुर्रियां भी साफ नजर आने लगती हैं. लिप लाइनर के बिना लिपस्टिक लगाने पर यह तुरंत फैलने लगती है. लिप लाइनर लिपस्टिक को ढीली त्वचा तक पहुंचने नहीं देती है. इसलिए लिपस्टिक से पहले लिप लाइनर जरूर लगाएं.

चीकबोन्स के ऊपरी हिस्से पर ब्लश लगाएं

ब्लशर हमेशा चेहरे के हिसाब से लगाना चाहिए. बढ़ती उम्र के साथ आपको ब्लश लगाने का तरीका भी बदलना होगा. ब्लश को चीकबोन्स के ऊपरी हिस्से पर लगाएं. इससे आपकी त्वचा में कसावट नजर आएगी. इसके अलावा ब्लश का कलर चुनते समय अपनी स्किन कलर का भी ध्यान रखें. ब्लशर लगाते समय चेहरे की रंगत और आकार का ध्यान रखा जाए तो ये कंप्लीट लुक देता है.

लिक्विड प्रोडक्ट का ज्यादा इस्तेमाल करें

बढ़ती उम्र में पाउडर वाले प्रोडक्ट चेहरे की झुर्रियों को और उभार देते हैं, जिससे मेकअप खराब दिखता है. उम्र के साथ त्वचा सूखने लगती है. इसलिए मॉइस्चराइजर वाले लिक्विड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना इस उम्र में सबसे अच्छा माना जाता है. इससे चेहरे पर हल्का मेकअप भी अच्छा दिखता है.

ये भी पढ़ें: गर्मियों में पैरों को ऐसे बनाएं मुलायम और खूबसूरत

न्यूड शेड और मैट लिपस्टिक से बचें

उम्र के साथ-साथ त्वचा की नमी खोने लगती है जिसका असर होंठों पर भी पड़ता है और होंठ सूखने और फटने लगते हैं. मैट लिपस्टिक लगाने से होंठ और सूख जाते हैं जबकि न्यूड शेड से उम्र और ज्यादा दिखने लगती है. लिपस्टिक के ब्राइट शेड चुनें. होठों पर चमक लाने के लिए आप लिप ग्लॉस का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

आईलाइनर का प्रयोग करें

परफेक्ट आईलाइनर लगाना एक मुश्किल काम है लेकिन अगर आंखों पर सही तरीके से आईलाइनर लगाया जाए तो ये बिल्कुल अलग लुक देता है. आईलाइनर के साथ हमेशा काजल लगाने की जरूरत नहीं है और लगाना भी है तो बहुत हल्का काजल लगाएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay