एडवांस्ड सर्च

Advertisement

मेकअप में टैल्कम पाउडर का यूं करें इस्तेमाल

टैल्कम पाउडर लगाते समय अपनी आंखों को बंद रखें, जिससे आंखों में खुजली या किसी किस्म की समस्या नहीं हो.
मेकअप में टैल्कम पाउडर का यूं करें इस्तेमाल मेकअप में टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल
aajtak.in [Edited by: रोहित] 26 January 2018

टैल्कम पाउडर न सिर्फ पसीना सोखने और खूश्बू के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है बल्कि इसका इस्तेमाल मेकअप सेट करने में भी किया जा सकता है. त्वचा विशेषज्ञ विजय सिंघल ने टैल्कम पाउडर के इस्तेमाल के बारे में ये सुझाव दिए हैं.

1. बरौनियों का मेकअप करने के दौरान आप टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं. बरौनियों पर मस्कारा लगाने से पहले हल्का सा टैल्कम पाउडर लगा लें. इससे आईलैश मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा. टैल्कम पाउडर लगाते समय अपनी आंखों को बंद रखें, जिससे आंखों में खुजली या किसी किस्म की समस्या नहीं हो.

2. मेकअप बेस के तौर पर टैल्कम पाउडर का बेहतरीन इस्तेमाल हो सकता है. मेकअप के चिपचिपेपन व चेहरे के तैलीय लुक से बचने के लिए हल्का सा टैल्कम पाउडर लगा लें। यह आपके मेकअप को सेट करने में मदद करता है और अतिरिक्त तेल को अवशोषित कर लेता है.

शादी के दिन खूबसूरत दिखना है तो ऐसे करें मेकअप

3. वैक्सिंग के बाद खुजली या लालिमा से बचने के लिए वैक्स कराने से पहले आप टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं. जिस हिस्से में वैक्स कराना है, वहां पर थोड़ा सा पाउडर लगा लें, इससे त्वचा में कोमलता महसूस होगी.

4. टैल्क बेहतरीन ड्राइ शैम्पू का भी काम करता है. सिल्की बालों के लिए बालों की जड़ों पर थोड़ा सा टैल्कम पाउडर छिड़क लें. यह अतिरिक्त तेल को अवशोषित कर लेगा और आपके बालों को सिल्की लुक देगा. ऐसा कर लेने के बाद बाल जरूर धो लें, हालांकि इसका इस्तेमाल नियमित रूप से न करें.

अपने ब्लड ग्रुप से जानें कैसा है आपका स्वभाव

5. टैल्कम पाउडर शरीर से पसीने की दरुगध को खत्म करने का भी काम करता है और ताजगी महसूस कराता है. अगर, त्वचा में खुजली हो रही है, तो उसे दूर करने के लिए थोड़ा सा पाउडर लगा लें.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay