एडवांस्ड सर्च

Advertisement

ओडिशा में स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी स्वास्थ्य योजना की हुई शुरुआत

बुधवार को देशभर में भारत का 72वां  स्वतंत्रता दिवस बेहद जोश के साथ मनाया गया. इस अवसर पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में एक सार्वभौमिक स्वास्थ्य योजना की घोषणा की. आइए जानें इसके बारे में...
ओडिशा में स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी स्वास्थ्य योजना की हुई शुरुआत प्रतीकात्मक फोटो
aajtak.in [Edited by: नेहा फरहीन]नई दिल्ली, 16 August 2018

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को राज्य में एक सार्वभौमिक स्वास्थ्य योजना की घोषणा की है, जिससे 70 लाख परिवारों को फायदा होगा. यहां 72वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर उन्होंने कहा कि बीजू स्वास्थ्य कल्याण योजना (बीएसकेवाई) के लाभार्थियों को पांच लाख रुपये की चिकित्सीय सहायता और महिलाओं को अतिरिक्त दो लाख रुपये मिलेंगे.

'कैपिटल हॉस्पिटल' में बीकेएसवाई स्वास्थ्य कवरेज की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने इसे 'एक ऐतिहासिक पहल' बताया और कहा कि इससे राज्य के स्वास्थ्य के परिदृश्य पर अच्छा असर होगा. इससे पहले महात्मा गांधी मार्ग पर राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए पटनायक ने स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

उन्होंने कहा कि राज्य किसानों, महिलाओं व युवाओं को प्राथमिकता दे रहा है. उन्हें एक फीसदी पर कर्ज मुहैया कराया जा रहा है. ओडिशा के नई पहचान बनाने का उल्लेख करते हुए नवीन पटनायक ने कहा, भुवनेश्वर में एशियन एथेलेटिक्स चैंपियनशिप की सफलता के बाद शहर नवंबर में हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा. यह हम सब के लिए गर्व की बात है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay