एडवांस्ड सर्च

शादी में पहनें ऐसे कपड़े, देखते ही ठहर जाएंगी सबकी नजरें

शादी समारोह अटेंड करना तो ज्यादातर लोगों को पसंद होता है, लेकिन शादी में किस तरह के कपड़े पहनें ये समस्या अधिकतर लोगों की होती है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर आप शादी में सबसे अट्रैक्टिव लगेंगे...

Advertisement
aajtak.in [Edited By: नेहा]नई दिल्ली, 25 November 2018
शादी में पहनें ऐसे कपड़े, देखते ही ठहर जाएंगी सबकी नजरें प्रतीकात्मक फोटो

भारत में शादी बेहद शानदार ढंग से होती है, इसे भव्य और शानदार बनाने में भारतीय कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. शादी के दौरान इससे जुड़े कई फंक्शन भी होते हैं और ऐसे में अलग-अलग फंक्शनों में क्या पहना जाए, इसे लेकर कई लोग परेशान रहते हैं.

हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, ताकि आप शादी के अलग-अलग फंक्शनों में अलग-अलग और आकर्षित ढंग से ड्रेसअप हो सकें....

1. मेहंदी

- मेहंदी कार्यक्रम में काले या मेहंदी रंग का क्लासिक कुर्ता पायजामा या सफेद रंग के चूड़ीदार के साथ पीले रंग का कुर्ता पहनना बेहतर रहेगा. ज्यादा पारंपरिक फंक्शनों में पायजामा के साथ कुर्ता पहनना हमेशा क्लासिक लुक देता है. हालांकि, ये चयन उन पुरुषों के लिए है जो अपने लुक के साथ ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहते और रिस्क नहीं लेना चाहते.

-  अगर आप बोल्ड लेकिन पारंपरिक लुक चाहते हैं तो कुर्ते के साथ नेहरू जैकेट आपको हटकर लुक देगा. सबसे पहले सैफ अली खान इसमें नजर आए थे. इस लुक में यकीनन आप शादी के फंक्शन में छा जाएंगे.

-  शर्ट और पैंट कार्यस्थल पर ही पहनना उपयुक्त होगा न कि अपने सबसे अच्छे दोस्त की मेहंदी में. इसलिए ऑफिस वीयर कपड़े इस तरह के फंक्शनों में पहनने से बचें.

2. कॉकटेल/संगीत

- इस कार्यक्रम में शर्ट और पैंट के साथ नेहरू जैकेट पहना जा सकता है, लेकिन कॉकटेल पार्टी में थोड़ा डार्क रंग का परिधान पहनना उपयुक्त होगा.

- आप चाहें तो कुर्ते के साथ कढ़ाईदार शॉल ले सकते हैं.

3. शादी समारोह

- लंबे अरसे से भारत में पुरुष शादी के परिधान के तौर पर चूड़ीदार के साथ शेरवानी पहनते आ रहे हैं. दूल्हे का सबसे अच्छा दोस्त होने के नाते आपके लिए शेरवानी-चूड़ीदार शानदार विकल्प हो सकता है.

- चाहे मैचिंग सूट हो या जैकेट और ट्राउजर पहनना हो, बेहतर होगा कि आप स्टाइल को लेकर संजीदा होने के साथ-साथ फिटनेस पर भी ध्यान दें. वहीं, ज्यादा स्मार्ट लुक के लिए पॉकेट स्क्वेयर, लेपल पिन्स या बो टाई या खूबसूरत ब्रोच लगा सकते हैं.

-  शादी में जींस पहनना बिल्कुल उचित नहीं होगा और न ही लेदर जैकेट पहनें. इस तरह के परिधान पारंपरिक फंक्शनों में पहनने से बचें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay