एडवांस्ड सर्च

कोरोना वायरस की वजह से फैशन की दुनिया में क्या होंगे बदलाव? सब्यासाची ने बताया

कोरोना वायरस की महामारी ने आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है. छोटे उद्योग-धंधों से लेकर फैशन के बड़े-बड़े ब्रैंड्स भी इस चुनौती का सामना कर रहे हैं. फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने इंडिया टुडे ई-कॉन्क्लेव में कोरोना वायरस के संकट में फैशन की दुनिया पर पड़ रहे असर और उसमें आने वाले बदलावों को लेकर चर्चा की.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 April 2020
कोरोना वायरस की वजह से फैशन की दुनिया में क्या होंगे बदलाव? सब्यासाची ने बताया कोरोना वायरस के दौर के बाद कैसी होगी फैशन की दुनिया?

कोरोना वायरस ने लोगों के जीवन और आजीविका दोनों पर ही संकट पैदा कर दिया है. लॉकडाउन का असर हर तरह के बिजनेस पर पड़ रहा है और इनमें से एक है फैशन इंडस्ट्री. इस समय बर्थडे पार्टी से लेकर शादी तक सब कुछ वर्चुअल हो गया है, ऐसे में इसे फैशन जगत के लिए एक झटका माना जा रहा है. सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर सब्यासाची मुखर्जी ने इंडिया टुडे ई-कॉन्क्लेव में बताया कि कि कोरोना वायरस का संकट फैशन की दुनिया के लिए किस तरह की चुनौतियां और बदलाव लाने वाला है.

सब्यासाची मुखर्जी ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से छोटे उद्योग से लेकर बड़े-बड़े ब्रैंड्स सबके सामने बड़ा संकट पैदा हो गया है. हालांकि, फैशन डिजाइनर ने कहा कि आइसोलेशन हमें बहुत कुछ सिखाता है. अब लोग अपनी गैर-जरूरी खपत को कम करेंगे. अब तक लोग डेस्टिनेशन वेडिंग और इंटरनेशनल शेफ को ज्यादा तरजीह देते थे लेकिन अब लोगों की प्राथमिकताएं बदल जाएंगी.

ये भी पढ़ें: वर्क फ्रॉम होम के दौरान करें ये एक्सरसाइज, हमेशा रहेंगे फिट

सब्यासाची ने कहा कि मेरे पास खुद जरूरत से ज्यादा कपड़े हैं और पहले मैं इस तरफ ज्यादा ध्यान नहीं देता था. उन्होंने कहा लोग अब चीजों की वैल्यू करना सीखेंगे. सब्यासाची मुखर्जी ने बचत करने पर जोर देते हुए कहा कि यह कोई बुरी चीज नहीं है. हमें मिलकर अर्थव्यवस्था को सहारा देने की जरूरत है.

सब्यासाची ने कहा कि शादी के लिए ज्यादा दिखावे की बजाय हम अपने बजट में ही हलवाई को चुन सकते हैं, बेहतरीन डीजे की बजाय शहनाई से भी काम चलाया जा सकता है. सब्यासाची ने कहा कि हमें डरने की जरूरत नहीं है और धीरे-धीरे हम इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकल आएंगे. डिजाइनर ने लॉकडाउन में लोगों को किताबें पढ़ने की भी सलाह दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay