एडवांस्ड सर्च

अक्षय तृतीया: अब सिर्फ सोना नहीं डिजाइनर ज्वेलरी खरीदना चाहती हैं महिलाएं

इस अक्षय तृतीया पर सोने के ट्रेंडी गहनों की खरीददारी जोरदार देखने को मिल सकती है, क्योंकि आज की महिलाएं स्टाइलिश गहने ज्यादा पसंद करती हैं जो फोटो-शूट के लिए फिट हों.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: मंजू ममगाईं]नई दिल्ली, 07 May 2019
अक्षय तृतीया: अब सिर्फ सोना नहीं डिजाइनर ज्वेलरी खरीदना चाहती हैं महिलाएं प्रतीकात्मक फोटो (Pixabay Image)

इस अक्षय तृतीया पर सोने के ट्रेंडी गहनों की खरीददारी जोरदार देखने को मिल सकती है, क्योंकि आज की महिलाएं स्टायलिश गहने ज्यादा पसंद करती हैं जो फोटो-शूट के लिए फिट हों. यह कहना है लाइटवेट ज्वेलरी ब्रांड मैलोरा की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (डिजाइन) दीपशिखा गुप्ता का.

दीपशिखा गुप्ता ने कहा कि बदलती जीवनशैली और मानसिकता के साथ, आभूषणों के प्रति भी महिलाओं के दृष्टिकोण में बदलाव आया है. उन्होंने कहा कि आज की महिलाएं फैशनेबल चीजें ज्यादा पसंद करती हैं.

अक्षय तृतीया को सोने की खरीददारी के लिए शुभ माना जाता है और इस दिन भारत में धनतेरस के बाद सबसे ज्यादा सोने की बिक्री होती है. लिहाजा, आभूषण विक्रेता इस त्योहार पर आभूषण की बिक्री के लिए खास तैयारी करते हैं और वे ग्राहकों को लुभाने के लिए खास पेशकश भी करते हैं जिनमें आधुनिक फैशन के अनुरूप गहनों के डिजाइन को तवज्जो दी जाती है.

गुप्ता ने कहा कि महिलाएं हॉलीवुड और बॉलीवुड फैशन, किम कर्दाशियां और प्रमुख डिजाइनरों जैसी हस्तियों से प्रेरित हैं. उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा और सोने की ज्वेलरी से अपने स्टाइल गेम को रचने वाली महिलाओं से प्रभावित हैं और उनको पता है कि अब सोने के आभूषणों को पश्चिमी शैली के परिधानों के साथ मैच किया जा सकता है और वे इस तरह का प्रयोग करने लगी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay