एडवांस्ड सर्च

गर्मियों में पैरों को ऐसे बनाएं मुलायम और खूबसूरत

सर्दियों के मुकाबले गर्मियों में पैरों का खास ख्याल रखना पड़ता है. घर पर कुछ टिप्स अपनाकर आप अपने पैरों को खूबसूरत बना सकती हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 13 March 2020
गर्मियों में पैरों को ऐसे बनाएं मुलायम और खूबसूरत गर्मियों में पैरों का रखें विशेष ध्यान

पैरों में रूखापन, एड़ियों का फटना जैसी समस्या आम है. सर्दियों में पैरों की देखभाल करना आसान होता है क्योंकि ज्यादातर लोग इस समय मोजे या बंद जूते पहनते हैं. गर्मियां आते ही पैरों का खास ख्याल रखने की जरूरत पड़ जाती है. घर पर कुछ टिप्स अपनाकर आप

अपने पैरों को खूबसूरत और मुलायम बना सकते हैं.

क्यूटिकल्स हटाएं- हर हफ्ते अपने पैर की उंगलियों की अच्छे से सफाई करें. नाखूनों पर क्यूटिकल ऑयल रगड़ें और 10 मिनट के लिए अपने पैरों को हल्के गर्म पानी में भिगोएं. पेडीक्योर किट से क्यूटिकल्स को हटाएं. हर दो हफ्ते में पार्लर जाकर भी पेडीक्योर करा सकती हैं.

एक्सफोलिएट करें- पैरों को मुलायम रखने के लिए उन्हें एक्सफोलिएट करें. हर दिन पैरों की सफाई कर डेड स्किन हटाएं. पैरों को अच्छे से स्क्रब करें और एड़ियों को रगड़ कर साफ करें. पैरों को गुनगुने पानी में भिगोने से डेड स्किन आसानी से निकल जाती है.

मॉइश्चराइजर लगाएं- पैरों को अच्छे से मॉइश्चराइज करें. रात में फुट क्रीम लगाकर सोने से पैर मुलायम रहते हैं. पैरों की अंगुलियों पर अच्छे से मसाज करें.

ज्यादा गर्म पानी में न डालें पैर- अपने पैरों को ज्यादा गर्म पानी में न भिगोएं. गर्म पानी आपके पैरों की त्वचा को रूखा कर सकता है. पैरों को साफ करने के लिए गर्म पानी की जगह गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay