एडवांस्ड सर्च

कमाल का है ये जूस, बढ़ाता है चेहरे की खूबसूरती

आप अगर सेहत के साथ-साथ अपनी खूबसूरती को भी बनाए रखना चाहते हैं तो इस जूस का सेवन करने से फायदा होगा.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: नेहा]नई दिल्ली, 05 January 2019
कमाल का है ये जूस, बढ़ाता है चेहरे की खूबसूरती प्रतीकात्मक फोटो

आधुनिक जीवनशैली में काम के प्रेशर और तनाव की वजह से लोगों के चेहरे की नेचुरल चमक कहीं खो जाती है. चिंता की बात तो यह है कि कोई भी महंगी से महंगी क्रीम भी चेहरे की खोई हुई चमक को लौटा नहीं पाती है. लेकिन जो हम खाते-पीते हैं उसका सीधा असर सेहत के साथ-साथ हमारी स्किन पर भी होता है, खासतौर पर हमारे चेहरे की स्किन पर. अगर प्रदूषण और काम के तनाव के कारण आपका चेहरा भी बेजान हो गया है तो घबराए नहीं. हम आपको कुछ एक ऐसे जूस के बारे में बता रहे हैं, जिसे पीने से आपके चेहरे की नेचुरल चमक और ग्लो लौट आएगी, आइए जानते हैं कैसे...

1. इस जूस को बनाने के लिए आपको 2 गाजर, 1 संतरा, 1 चुकंदर, 1 टमाटर, और 1 नींबू की जरूरत पड़ेगी.

2. सभी चीजों को मिक्सी में ब्लैंड कर  जूस तैयार कर लें, इसका स्वाद बढ़ाने के लिए इसमें अदरक भी मिला सकते हैं. बता दें, अदरक चेहरे के दानों से राहत दिलाने में मददगार साबित होती है साथ ही यह स्किन के लिए एक टोनर की तरह काम करती है.

3. वहीं गाजर में  विटामिन-सी पाया जाता है. गाजर में मौजूद बीटा- कैरोटीन स्किन की सूजन को दूर करने में मददगार साबित होता है.

4. संतरे से स्किन को अनगिनत फायदे होते हैं. इसमें भरपूर मात्रा में सिट्रिक एसिड पाया जाता है, जो स्किन संबंधी समस्याओं को दूर करता है.

5. चुकंदर खून को भी साफ करता है और यह शरीर से टॉक्सिंस निकालर आपको हेल्दी स्किन देता है.

6. अगर आपकी शादी होने वाली है और आप अपनी वेडिंग डे के दिन नेचुरली खूबसूरत दिखना चाहती हैं, तो रोजाना इस जूस का जरूर सेवन करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay