एडवांस्ड सर्च

लिपस्टिक लगाते वक्त कहीं आप तो नहीं करती ये गलतियां, जानिए सही तरीका

यदि लिपस्टिक को ठीक तरह से होठों पर न लगाया जाए तो यह आपकी खूबसूरती पर ग्रहण भी लगा सकती है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: सुमित कुमार]नई दिल्ली, 02 July 2019
लिपस्टिक लगाते वक्त कहीं आप तो नहीं करती ये गलतियां, जानिए सही तरीका एक लिपस्टिक महिलाओं की खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करती है.

महिलाओं के बैग में मेकअप किट हो या न हो, लेकिन एक लिपस्टिक तो जरूर रहती है. एक लिपस्टिक महिलाओं की खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करती है. यदि इसे ठीक तरह से होठों पर न लगाया जाए तो यह आपकी खूबसूरती पर ग्रहण भी लगा सकती है. आइए जानते हैं कि लिपस्टिक लगाने का सही तरीका क्या है.

1. लिपस्टिक लगाने से पहले ये जांच लें कि आपके होंठ रूखे या फटे न हों वरना दरारों के बीच स्किन कलर आपकी खूबसूरती बिगाड़ देगा. ऐसे में रूखे होंठों पर पहले लिप बाम या ग्ल‍िसरीन जरूर लगाएं, उसके बाद ही लिपस्टिक इस्तेमाल करें.

2. लिपस्‍टिक लगाने से पहले लिप पेंसिल से गहरे रंग का आउटलाइन या शेड बना लें. इससे होंठों का आकार उभरकर आएगा और फिर आपकी लिपस्टिक ज्यादा आकर्षक दिखेगी

3. लिपस्ट‍िक का केवल एक ही कोट लगाएंगे तो वह जल्दी हल्की पड़ जाएगी. लिपस्ट‍िक के कम से कम दो-तीन कोट तो जरूर लगाएं. दूसरा, लिपस्टिक का इस्तेमाल अपनी स्किल के कलर को ध्यान में रखकर करना भी जरूरी है.

4. लिपस्ट‍िक का एक कोट लगाने के बाद होंठों पर उंगलियों से हल्का सा पाउडर लगाएं, ऐसा करने से लिपस्ट‍िक पूरी तरह सेट हो जाएगी. इसके बाद अगर आपको लग रहा हो कि लिपस्ट‍िक हल्की लग गई है, तो एक कोट और लगा सकती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay