एडवांस्ड सर्च

Diwali Special: चेहरे पर बनी रहेगी चमक, फॉलो करें ये टिप्स

त्योहारों के समय सबसे खूबसूरत और अलग दिखने के लिए ऐसे रखें अपनी स्किन का ख्याल...

Advertisement
aajtak.in [Edited By: नेहा]नई दिल्ली, 06 November 2018
Diwali Special: चेहरे पर बनी रहेगी चमक, फॉलो करें ये टिप्स प्रतीकात्मक फोटो

ठंड के साथ-साथ त्योहार भी दस्तक दे चुके हैं. त्योहारों के समय हर कोई सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहता है. लेकिन ठंड के  मौसम में स्किन ड्राई होने लगती है. ऐसे में त्योहार के समय आपकी खूबसूरती में कमी आ सकती है. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें ट्राई करने से आपकी स्किन बिलकुल कोमल और खूबसूरत दिखने लगेगी.

त्योहारों के समय ऐसे बनाएं स्किन को खूबसूरत-

1. पानी पीएं-  रोशनी के प्रतीक त्योहार दिवाली पर आप भी अगर अपनी खूबसूरती से लोगों की आंखों में चमक भरना चाहती हैं तो ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं. भरपूर मात्रा में पानी पीने से शरीर में मौजूद टॉक्सिंस निकल जाते हैं और आपकी स्किन में चमक आ जाती है.

2. मॉश्चराइजर- सभी जानते हैं कि ठंड की शुरुआत होते ही स्किन की नमी खोने लगती है और स्किन रुखी और बेजान होने लगती है. आपकी बेजान स्किन आपके त्योहारों का मजा कम कर सकती है. इसलिए इससे मुक्ति पाने के लिए रोजाना अपनी स्किन पर मॉश्चराइजर जरूर लगाएं. साथ ही बार-बार अपने चेहरे को वॉश करने से बचें क्योंकि ऐसा करने से स्किन ड्राई होने लगती है.

3. ठंडा पानी इस्तेमाल करें- सर्दी के मौसम में ठंडा पानी इस्तेमाल करना सुनने में अजीब लग रहा होगा. लेकिन बता दें गर्म पानी के इस्तेमाल से स्किन पर मौजूद जरूरी तेल निकल जाता है और स्किन ड्राई हो जाती है.

4. मेकअप कम करें- आधिकतर महिलाएं त्योहारों के समय अलग दिखने के लिए जरूरत से ज्यादा मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. चेहरे पर ज्यादा मेकअप लगाने से चेहरे की चमक कम होने लगती है. इसलिए अपनी लुक को जितना नेचुरल रखेंगी उतना ही लोगों की भीड़ में अलग और आकर्षित लगेंगी.

5. सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें- कई लोगों को लगता है कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल केवल गर्मी के मौसम में ही किया जाता है. अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं तो आप गलत है. जी हां, क्योंकि सनस्क्रीन गर्मी की धूप के साथ-साथ सर्दी की धूप से भी स्किन को सुरक्षित रखता है. इसलिए सर्दी के मौसम में भी घर से बाहर निकलने  से पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay