एडवांस्ड सर्च

आलू के आईस क्यूब से मिलेगी बेदाग त्वचा, ऐसे करें इस्तेमाल

बर्फ और आलू दोनों स्किन के लिए बहुत फायदेमंद माने जाते हैं. आलू का आइस क्यूब चेहरे को निखारने के साथ-साथ ट्रीटमेंट का भी काम करता है. ये टैनिंग और सनबर्न की समस्या भी दूर करता है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 15 June 2020
आलू के आईस क्यूब से मिलेगी बेदाग त्वचा, ऐसे करें इस्तेमाल स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है आलू का आइस क्यूब

चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने में आलू बहुत असरदार माना जाता है. आलू का जूस ना केवल चेहरे को बेदाग बनाता है बल्कि ये आंखों के आस-पास के डार्क सर्कल को भी दूर करता है. आलू चेहरे की झुर्रियां हटाने में भी मदद करता है. वहीं आइस क्यूब चेहरे को ठंडक पहुंचाता है. मुहांसों से लेकर ऑयली स्किन की कई समस्याएं आइस क्यूब से दूर की जा सकती हैं.

आलू आइस क्यूब के फायदे

आलू और आइस क्यूब स्किन को अलग-अलग तरीके से फायदा पहुंचाते हैं. इन दोनों का मिश्रण यानी आलू का आइस क्यूब स्किन की कई परेशानियां दूर कर सकता है. ये ना सिर्फ चेहरे को निखारता है बल्कि सनबर्न, जलन या सूजन जैसी समस्याओं से भी राहत देता है.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में खुद करें पार्लर जैसा फ्रूट फेशियल, आजमाएं ये टिप्स

कैसे जमाएं आलू आइस क्यूब

आलू के जूस में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं और इसे फ्रीजर में रख दें. इसे कम से कम दो दिनों के बाद बाहर निकालें. एक बात ध्यान में रखें कि आलू आइस क्यूब को कभी भी चेहरे पर सीधा ना लगाएं. इसे किसी रुमाल या साफ कपड़े में लपेटकर चेहरे पर धीरे-धीरें लगाएं. चेहरे के साथ-साथ इसे गले पर भी रगड़ें. एक दिन में सिर्फ एक ही आइस क्यूब लगाएं. थोड़ी देर बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay