एडवांस्ड सर्च

मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान को ललकारा, कहा- अगला सिनेमा PoK में देखेंगे

गिरिराज सिंह ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटाए जाने को लेकर कहा कि जो 70 सालों में नहीं हुआ, वह नरेंद्र मोदी सरकार ने महज 5 सालों में कर दिखाया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in रुड़की , 29 September 2019
मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान को ललकारा, कहा- अगला सिनेमा PoK में देखेंगे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (फाइल फोटो- Aajtak)

  • अनुच्छेद 370 और 35A को लेकर गिरिराज सिंह का संबोधन
  • बोले- कश्मीर की कश्मीरियत पीएम मोदी के हाथों में है सुरक्षित

उतराखंड राज्य के रुड़की में एक गोष्ठी को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अनुच्छेद 370 को लेकर भारत सरकार की जमकर तारीफ की. हालांकि, उससे पहले जैसे ही केंद्रीय मंत्री मंच पर पहुंचे तो उनके सामने ही मंच पर बैठने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गए.

इसके बाद वहां पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. बाद में माइक संभालते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं को हिदायत दे डाली कि वे कार्यक्रम की गरिमा बनाए रखें, नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बाद में गिरिराज सिंह ने भी कार्यकर्ताओं के बीच मंच पर बैठने के लिए हुई कहासुनी पर तंज कसते हुए कहा कि यहां कुछ लोग तो मंच पर बैठने को लेकर ही भिड़ जाते हैं.

अनुच्छेद 370 पर बोले केंद्रीय मंत्री

गिरिराज सिंह ने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटाए जाने को लेकर कहा कि जो 70 सालों में नहीं हुआ वह नरेंद्र मोदी सरकार ने महज 5 सालों में कर दिखाया. वे यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा, 'कश्मीर जिंदा है. उसकी कश्मीरियत को गुलाम बनाने के लिए तीन-चार लोग थे जो उसे लूट रहे थे. कश्मीर में 90% लोग इनसे नफरत करते हैं. इनसे डरते हैं. ये पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं.'

कांग्रेस पर हमला

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान विदेश में बोलते हैं कश्मीर में हालात ठीक नहीं हैं. उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्वीट की बात करते हुए कहा, 'वे भी लिख रहे हैं कि कश्मीर में हालात ठीक नहीं है, पता नहीं कांग्रेस की भाषा पाकिस्तान बोलता है या फिर पाकिस्तान की भाषा कांग्रेस बोल रही है.'

कन्हैया कुमार पर तंज

कन्हैया कुमार पर भी तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'ये वे लोग हैं, जो टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ मिलकर जेएनयू से भारत को टुकड़े-टुकड़े करने का सपना देखते हैं और घर-घर अफजल पैदा होगा के नारे भी लगाते हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी के रहते कभी इनका यह सपना साकार नहीं होगा.

Pok में देखेंगे सिनेमा: गिरिराज

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाने के साथ ही इस बार हम पीओके में जाकर सिनेमा देखेंगे. उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो एक तरफ आर्थिक मोर्चे पर लड़ रहे हैं, दूसरी तरफ टुकड़े-टुकड़े गैंग से लड़ रहे हैं, तो वहीं तीसरी तरफ भारत का झंडा पूरी दुनिया में बुलंद कर दिया है.' उन्होंने कहा कि 370 हटने के बाद कश्मीर की कश्मीरियत नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है.'

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर तंज हुए उनको मौनी बाबा का खिताब दे डाला. उन्होंने कहा कि न तो भारत में प्रधानमंत्री का पता चला और न विदेश में कि मौनी बाबा काम कर भी रहे हैं या नहीं.

आजादी अधूरी है: गिरिराज

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'अभी तो आजादी अधूरी है. कश्मीर की कश्मीरियत, कश्मीर के नौजवानों को रोजगार, कश्मीर के सेब के बागानों की खुशहाली नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है. आगे केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'कश्मीर विधानसभा में 24 सीटें खाली हैं. पीओके की वह सीटें भी भरनी हैं. जब तक उन्हें ना भर ले यह आजादी अधूरी है.' जब उनसे राम मंदिर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह अभी सिर्फ पीओके पर कहने आए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay