एडवांस्ड सर्च

उत्तराखंड: देहरादून समेत कई जिलों में बारिश, 100 से अधिक रास्ते बंद

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर जारी है. सोमवार सुबह से ही देहरादून समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है. मौसस विभाग ने उत्तराखंड में सोमवार से बुधवार तक भारी बारिश का अनुमान जताया था.

Advertisement
दिलीप स‍िंह राठौड़नई दिल्ली, 12 August 2019
उत्तराखंड: देहरादून समेत कई जिलों में बारिश, 100 से अधिक रास्ते बंद चमोली में भारी बारिश से ढहा मकान (तस्वीर-ANI)

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है. सोमवार सुबह से ही देहरादून समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है. मौसस विभाग ने उत्तराखंड में सोमवार से बुधवार तक भारी बारिश का अनुमान जताया था. खासतौर पर सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था.

बारिश के कारण कई जिलों में पहाड़ दरकने का भी सिलसिला जारी है. भूस्खलन के कारण 100 से अधिक रास्ते बंद है. वहीं चमोली के लंखी गांव में एक मकान भारी बारिश और बाढ़ की वजह से ढह गया. घटनास्थल पर बचाव टीम पहुंची है.

हालांकि इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. इस दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने मकान गिरने का वीडियो भी शूट किया है. वीडियो में कुछ लोगों के रोने की भी आवाजें सामने आई हैं. उत्तराखंड में भीषण बाढ़ से अब तक 28 लोगों की मौत के मामले सामने आए हैं.

उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन का प्रकोप जारी है. रविवार को देहरादून जिले में शूटिंग रेंज के पास एक नदी में दो छात्र बह गए. इस घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई थी. उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश के कारण लगातार पहाड़ियों से पत्थर भी गिरने के मामले सामने आए थे. शनिवार को चमोली-लामबगड़ में भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद करना पड़ा था.

अभी हाल में चमोली में बादल फटने की घटना सामने आई थी. देवल ब्लॉक के पद्मल्ला और फलदिया गांव में बादल फटने से एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई थी वहीं 10 घरों की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं.

लगातार बारिश की वजह से उत्तराखंड के केदारघाटी में भी भीषण तबाही मची है. केदार घाटी के अगस्त्यमुनि में बारिश की वजह से लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay