एडवांस्ड सर्च

Advertisement

महाराष्ट्रः अनाज की जमाखोरी के खिलाफ कार्रवाई, 8 लोग गिरफ्तार

महाराष्ट्र पुलिस ने अनाज की जमाखोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. सूबे के नांदेड़ जिले के नायगांव स्थित इंडिया मेगा एग्रो अनाज कंपनी प्राइवेट लिमिटेड में पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान करोड़ों रुपये का गैर कानूनी तरीके से लाया गया गेहूं और चावल बरामद हुआ, जिसको जब्त कर लिया गया.
महाराष्ट्रः अनाज की जमाखोरी के खिलाफ कार्रवाई, 8 लोग गिरफ्तार सांकेतिक तस्वीर
पंकज खेलकर [Edited By: राम कृष्ण]मुंबई, 20 July 2018

महाराष्ट्र पुलिस ने अनाज की जमाखोरी और कालाबाजारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. सूबे के नांदेड़ जिले के नायगांव स्थित इंडिया मेगा एग्रो अनाज कंपनी प्राइवेट लिमिटेड में पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान करोड़ों रुपये का गैर कानूनी तरीके से लाया गया गेहूं और चावल बरामद हुआ, जिसको जब्त कर लिया गया.

मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार भी किया है. खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा गरीबों में वितरित किए जाने वाले इस अनाज को कालाबाजारी करके कंपनी में लाया गया था. इसमें कई अधिकारियों की मिलीभगत की बात भी सामने आ रही है. यह अनाज करीब दो करोड़ रुपये का बताया जा रहा है. पुलिस ने वाहनों के साथ अनाज को बरामद कर लिया है.

नांदेड़ जिले में जमाखोरी के खिलाफ यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. पुलिस ने यह कार्रवाई 18 जुलाई की रात 11 बजे की. इस दौरान पुलिस ने इंडिया मेगा एग्रो अनाज कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के मालिक अजय बाहेती, मैनेजर प्रकाश तापड़िया व उनके चालक, कंपनी के व्यवस्थापक, एफसीआई के आपूर्ति ठेकेदार और ट्रांसपोर्ट के मालिक के खिलाफ आपराधिक मामला भी दर्ज किया है.

अभी तक मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही कंपनी को सील कर दिया है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay