एडवांस्ड सर्च

कोरोना के खिलाफ जंगः जनता कर्फ्यू के दिन नैनीताल में धार्मिक स्थलों से लेकर सड़क पर सन्नाटा

रविवार को जनता कर्फ्यू का असर विश्व प्रसिद्ध सरोवर नगरी नैनीताल में भी दिखाई दे रहा है. पीएम मोदी की अपील पर नैनीताल में सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. यहां तक कि लोगों ने रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक तक नहीं किया. पर्यटकों से गुलजार रहने वाला नैनीताल रविवार को पूरी तरह वीरान नजर आ रहा है.

Advertisement
aajtak.in
लीला सिंह बिष्ट नैनीताल, 22 March 2020
कोरोना के खिलाफ जंगः जनता कर्फ्यू के दिन नैनीताल में धार्मिक स्थलों से लेकर सड़क पर सन्नाटा नैनीताल में पसरा सन्नाटा

  • भारत में कोरोना वायरस से 7 लोगों की हो चुकी है मौत
  • देश में कोरोना वायरस के 386 मामलों की हो चुकी पुष्टि
  • पर्यटकों से गुलजार रहने वाला नैनीताल हुआ वीरान

कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया को अपने चपेट में ले लिया है. भारत में कोरोना वायरस के अब तक 386 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 7 लोगों की मौत भी हो चुकी है. कोरोना वायरस से जंग का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था, जिसका असर विश्व प्रसिद्ध सरोवर नगरी नैनीताल में भी दिखाई दे रहा है.

पीएम मोदी की अपील पर नैनीताल में कर्फ्यू जैसा सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. यहां तक कि लोगों ने रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक तक नहीं किया. पर्यटकों से गुलजार रहने वाला नैनीताल रविवार को वीरान नजर आया. उत्तराखंड सरकार ने भी जनता कर्फ्यू को लेकर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं. सरकार के निर्देशों का पालन करवाने के लिए नैनीताल पुलिस सुबह 6 बजे से ही नैनीताल के विभिन्न चौराहों और बाजार में पूरी तरह मुस्तैद है.

nainital_032220090526.jpg

अगर कोई नैनीताल पहुंच रहा है, तो उससे पूछताछ की जा रही है. ऐसे लोगों से नैनीताल आने का कारण पूछा जा रहा है. इसके साथ ही पुलिस सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी कड़ी नजर रखे हुए हैं. पूरे नैनीताल में सन्नाटा पसरा हुआ है. मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च सबके दरवाजे बंद हैं. विश्व प्रसिद्ध नैनी झील रविवार को बिल्कुल शांत है.

नैनीताल की माल रोड सुनसान है. बाजार पूरी तरह से बंद हैं. पुलिस के अलावा सड़कों पर कोई नहीं दिखाई दे रहा है. कोरोना वायरस के खिलाफ जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए नैनीताल की जनता ने कोई कसर नहीं छोड़ी है.

पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें: 31 मार्च तक कोरोना वायरस की वजह से नहीं चलेगी कोई ट्रेन

नैनीताल व्यापार मंडल ने 25 मार्च तक अपने सारे प्रतिष्ठान बंद करने की घोषणा की है. मेडिकल स्टोर, दूध, सब्जी और राशन की दुकानों को बंद से छूट दी गई है. नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने भी अपने सारे होटल और रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद कर दिए हैं. नैनीताल के सारे स्कूल पहले से ही 30 मार्च तक बंद हैं.

पढ़ें- कोरोना: हाथ धोते वक्त न करें कोई गलती, यहां जानें सही तरीका

वहीं, रेलवे ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए 31 मार्च तक सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है. देश की सभी मेट्रो भी 31 मार्च तक बंद कर दी गई हैं. सभी लोगों को घर में रहने और यात्रा नहीं करने को कहा गया है. कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर इटली में देखा जा रहा है. दुनिया भर में कोरोना वायरस से 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay