एडवांस्ड सर्च

अलर्ट पर उत्तराखंड, कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने पर CM रावत ने कहा...

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देश की एकता और अखंडता के लिए बलिदान देने वाले वाले जन संघ के संस्थापक श्याम प्रसाद मुखर्जी का सपना साकार करने का काम संसद में हुआ है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 06 August 2019
अलर्ट पर उत्तराखंड, कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने पर CM रावत ने कहा... मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाने के बाद केंद्र सरकार के इस निर्णय पर देशभर में खुशी का माहौल है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री इसे जीत बता रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ देहरादून में पुलिस फोर्स को अलर्ट पर रखा गया है. सभी चौक-चौराहों पर अतिरिक्त फोर्स लगाकर सुरक्षा बढ़ाई गई है.

प्रेमनगर, सेलाकुई, भाऊवाला, सुद्धोवाला क्षेत्र में कई कश्मीरी छात्र रहते हैं, जिनको लेकर पुलिस ने भी चौकसी बनाई हुई है. देहरादून में कश्मीरी छात्रों की संख्या काफी ज्यादा है, जिसकी वजह से कई बार अनचाही चीजें सामने आती रही हैं. यही कारण है कि पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से अलर्ट रखा है, ताकि किसी भी तरह से कोई माहौल ना बिगड़े.

देहरादून सिटी एसपी और सिटी सीओ को सर्किल के हिसाब से तैनात किया गया है. वहीं, माहौल बिगाड़ने वालों पर भी पुलिस को नजर बनाए रखने के लिए कहा गया है. आईजी लॉ एंड आर्डर एपी अंशुमन का कहना है कि उत्तराखंड में फिलहाल स्थिति सामान्य है.

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देश की एकता और अखंडता के लिए बलिदान देने वाले वाले जन संघ के संस्थापक श्याम प्रसाद मुखर्जी का सपना साकार करने का काम संसद में हुआ है. वास्तव में हमारा देश एक हुआ है, जिन सैनिकों ने कश्मीर के लिए बलिदान दिया उनके परिजन गर्व महसूस कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री का कहना है कि अब कोई भी कश्मीर में जमीन खरीद सकता है. साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाते वह ये सोच सकते हैं कि कश्मीर में उत्तराखंड सदन भी हो सकता है. सीएम ने कहा कि जिस काम के लिए हम सोच नहीं सकते थे वह काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कर दिखाया है. इसलिए वह प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को बधाई देते हैं.

धारा 370 हटाएं जाने का विरोध कर रही कांग्रेस को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस से धारा 370 हटाने पर समर्थन की उम्मीद करना बेमानी है क्योंकि कांग्रेस जिस काम के लिए बनी हुई है वही काम कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay